चम्पावत उपचुनाव : सीएम धामी ने किया नामांकन : पत्नी गीता धामी ने लगाया विजय तिलक 

सोमवार दोपहर की कड़ी धूप में जीत की ठंडी छाँव के लिए उत्तराखंड के सीएम धामी ने चंपावत उपचुनाव का नामांकन कर दिया है। आपको बता दें कि चंपावत सीट पर 31 मई को उपचुनाव होना है… जिसमें भाजपा का सीधा मुकाबला कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी से होगा … चंपावत उपचुनाव का परिणाम 3 जून को आएगा… बीते विधानसभा चुनाव में अप्रत्याशित नतीजे आये और सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा से चुनाव हार गए थे… बावजूद इसके पार्टी ने धामी को ही सीएम बना दिया था लिहाज़ा उपचुनाव जीतना ज़रूरी है इसलिए अब चम्पावत में उप चुनाव हो रहा है… इसके पहले चंपावत के बीजेपी विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सीएम धामी के लिए अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया था.

हांलाकि उम्मीद थी कि CM धामी जब चंपावत उपचुनाव के लिए आज नामांकन करेंगे तो कई बड़े नेता शामिल रहेंगे लेकिन सीमित नेताओं की मौजूदगी में पर्चा दाखिल किया गया और इस दौरान उनके साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक मौजूद थे… इसके साथ ही अल्मोड़ा से बीजेपी के लोकसभा सांसद अजय टम्टा भी नामांकन के दौरान मौजूद थे. दरअसल चंपावत विधानसभा सीट अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है. सीएम धामी के लिए अपनी सीट कुर्बान करने वाले बीजेपी नेता कैलाश गहतोड़ी भी नामांकन के दौरान मौजूद थे

चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन करने से पहले सीएम धामी ने रोड शो किया… इस दौरान सीएम के समर्थन में सड़कों पर लोगों की काफी भीड़ दिखाई दी… इसके पहले उनकी पत्नी गीता पुष्कर धामी ने विजय तिलक लगाकर सीएम को शुभकानाएं दी और फिर काफिले में सीएम धामी को उनके समर्थकों ने फूलों के हार पहनाकर उनका हौसला बढ़ाया। इस तरह से उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपनी शानदार मौजूदगी दर्ज़ करा दी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top