उत्तराखंड में सीएम के नाम पर दावेदारों की कतार – एक और माननीय का का दावा पेश 

ये माननीय बनना चाहते है मुख्यमंत्री – 


भाजपा की प्रचंड बहुमत के साथ ही उत्तराखंड में सीएम की रेस भी शुरू हो गई है।  राजनीतिक सूत्रों की बात मानें तो कैबिनेट मंत्रियों में सतपाल महाराज सहित  डॉ.  धन सिंह रावत मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल हैं।  तो दूसरी  ओर, हरिद्वार विधायक और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी रेस में बने हुए हैं। वहीँ कुछ लोग रेखा आर्य और ऋतू खंडूरी के नाम को भी आगे बढ़ाते नज़र आ रहे हैं।

उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री कौन हो फिलहाल इसको लेकर भाजपा हाईकमान मंथन में जुटी हुई है कि उत्तराखंड की कमान किसके हाथों में सौंपी जाए। इसी के बीच निवर्तमान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल की दावेदारी भी सुर्खियां बन गयी है।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने इसी इरादे के साथ  रक्षा मंत्री एवं उत्तराखंड के पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह से अपने दिल्ली दौरे के दौरान शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र से चौथी बार निर्वाचित होने एवं उत्तराखंड में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के लिए बधाई दी।

इस शिष्टाचार भेंट के दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के बीच उत्तराखंड के राजनीतिक परिदृश्य समेत विभिन्न विषयों पर वार्ता हुई। वहीं रक्षा मंत्री ने प्रेमचंद अग्रवाल को उनके विधानसभा अध्यक्ष के पद पर रहे सफलतम कार्यकाल के लिए भी बधाई दी।

दूसरी ओर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सीएम पद के लिए भी दावेदारी पेश की है। उनका कहना है कि वह खुद को सीएम पद की रेस में मानते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अंतिम फैसला हाईकमान का होगा। हाईकमान कई बिंदुओं पर विचार करता है। उसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाता है। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने विधानसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने व ऋषिकेश से चौथी बार विधायक चुने जाने पर प्रेमचंद अग्रवाल को बधाई व शुभकामनाएं दी। दोनों नेताओं के बीच उत्तराखंड की राजनीति समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top