• Home
  • UTTARAKHAND
More

    A day workshop for Principals’ on “Experiential Learning and Orientation Programme on School Administration Management”

    CBSE की एक दिवसीय कार्यशाला
    :
    Rajawala – Dehradun.
    23/10/2019
    A day workshop for Principals’ on “Experiential Learning and Orientation Programme on School Administration Management”
    राजावाला देहरादून
    23/10/2019
    द इंडियन पब्लिक स्कूल, देहरादून द्वारा CBSE बोर्ड, दिल्ली के मार्गदर्शन और पर्यवेक्षण के तहत “प्रायोगिक शिक्षा और स्कूल प्रशासन प्रबंधन पर ओरिएंटेशन प्रोग्राम” के लिए प्राचार्यों की एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई।
    कार्यशाला सुबह 8:30 बजे शुरू हुई और दोपहर 2:30 बजे तक जारी रही। इस कार्यशाला में कुल 1200 से अधिक प्रधानाध्यापकों / उप-प्रधानाचार्यों / समन्वयकों ने भाग लिया। श्री। श्री आर॰के•सिंह सांसद राज्यसभा, द इंडियन पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष, ने श्री अनुराग त्रिपाठी, CBSE के सचिव, श्री शेखर चंद, सहायक सचिव CBSE, डॉ। बी एन सिंह, सीओई सीबीएसई और श्री रणबीर सिंह आरओ सीबीएसई, देहरादून का स्वागत किया।
    स्वागत भाषण द इंडियन पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल श्री संजीव कुमार सिन्हा ने दिया। श्री रनबीर सिंह ने प्रतिभागियों को संबोधित किया और कार्यशाला के बारे में विस्तार से बात की। श्रीमती रेणु मट्टू, सदस्य बोर्ड ऑफ गवर्नर, इंडियन पब्लिक स्कूल ने भी कार्यशाला से संबंधित विषयों पर बात की। श्रीमती संगीता मुखर्जी रॉय और सुश्री मोनालिसा संसाधन व्यक्ति थीं।
    देहरादून क्षेत्र के IPS, वेल्हम ब्वॉयज, सेपियंस स्कूल, DPSG और दून हेरिटेज स्कूल द्वारा विभिन्न विषयों पर प्रायोगिक शिक्षा पर मॉड्यूलर प्रस्तुतियाँ हुईं।
    कार्यक्रम को संयुक्त रूप से डॉ। (श्रीमती) सीमा भूषण और मो.सैजुल हक ने बुलाया था। कार्यशाला अत्यधिक जानकारीपूर्ण और शिक्षाप्रद रही।

    Recent Articles

    साढ़े नौ बजे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शामिल होते ही शुरू हुआ अभियान

    सुबह नौ बजते बजते राजधानी की सड़कों पर जैसे जन सैलाब उमड़ पड़ा हो … स्कूली बच्चे...

    सिंगल यूज़ प्लास्टिक और पॉलिथीन के ख़िलाफ़ 50 किलोमीटर लंबी मानव श्रंखला,मुख्यमंत्री, मेयर और नगर आयुक्त के प्रयासों को मिला भारी जनसमर्थन।

    आज शायद पहली बार देहरादून की सड़कों पर घूमते हुए सुखद अनुभव का एहसास हुआ। यह भी यकीन हो गया कि...

    विनय शंकर पांडेय, आई.ए.एस. तो गज़ब निकला,1,28,600 लोगो की मनाव श्रखंला सड़क पर और 1,00,600 प्रशंसक फ़ेसबुक पर जोड़कर इतिहास बना डाला,पॉलिथीन के खिलाफ...

    ग्राफ़िक्स ….. आखिर नगर निगम ने बना ही दिया एक अनोखा रिकॉर्ड ह्यूमन चेन से जुड़े एक लाख अट्ठाइस हज़ार छह सौ लोग,सीनियर IAS विनय...

    A day workshop for Principals’ on “Experiential Learning and Orientation Programme on School Administration Management”

    CBSE की एक दिवसीय कार्यशाला : Rajawala – Dehradun. 23/10/2019 A day workshop for Principals’ on “Experiential Learning and Orientation Programme...

    MDDA का काला खेल, अपीलकर्ता ने सहस्त्रधारा रोड पर बन रहे पेसिफिक गोल्फ स्टेट की फाइल RTI द्वारा लेनी चाही तो विभाग द्वारा...

    एक अपीलकर्ता ने सहस्त्रधारा रोड पर बन रहे पेसिफिक गोल्फ स्टेट की फाइल RTI द्वारा लेनी चाही तो विभाग द्वारा RTI से...

    Related Stories

    Leave A Reply

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Stay on op - Ge the daily news in your inbox