Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

स्मार्ट देहरादून को मिलेगा पहला रोलर हॉकी रिंक – सोनिका , डीएम 

खाली स्थानों पर चिल्डर्न पार्क बनाएगा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट 

जिलाधिकारी / मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोनिका ने शहर में संचालित हो रहे स्मार्ट सिटी परियोजना लि0 के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने सहारनपुर रोड से जीएमएस रोड, चकराता रोड, बिन्दाल पुल तथा परेड ग्राउण्ड एवं पवेलियन में संचालित कार्यों का निरीक्षण किया। परेड ग्राउण्ड में निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देशित किये कि खेल अवस्थापना सुविधा हेतु किए जा रहे कार्यों को गुणवत्ता के साथ यशाशीघ्र पूर्ण करें।

उन्होंने स्केटिंग बोर्ड ग्राउण्ड निर्माण कार्यों को फरवरी माह तक पूर्ण कराने, रोलर हॉकी रिंक के निर्माण कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। बता दें कि परेडग्राण्ड देहरादून में शहर के साथ ही प्रदेश का पहला रोलर हॉकी रिंक बनाया जा रहा है। जिलाधिकारी ने परेड ग्राउण्ड पर बनाए गए साईकिल टेªक के निर्माण कार्यों की अद्यतन जानकारी लेने पर स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने बताया किया कि साईकिल ट्रेक निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है, जिस पर जिलाधिकारी ने ट्रेक को लोगों के लिए खोलने तथा साईकिल ट्रेक हेतु साईकिल रखवाने के निर्देश दिए। उन्होंने परेड ग्राउण्ड में शेड लगाने के निर्देश दिए ताकि धूप में लोग शेड में बैठ सकें। रेंजर्स ग्राउण्ड पर निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कार्यों में तेजी लाने तथा रेंजर्स ग्राउण्ड के भीतर चारों ओर ट्रेक बनाने एवं फिल्ड पर पिच निर्माण करने के साथ ही टॉयलेट बनवाने को भी निर्देशित किया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने तिब्बती मार्केट के सामने स्मार्ट सिटी, सिटीज प्राजेक्ट के अन्तर्गत विकसित किए गए चिल्डर्न पार्क का भी निरीक्षण किया तथा चिल्डर्न पार्क एवं रैंजर्स ग्राउण्ड में भी सुरक्षा गार्ड रखने को निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर तथा अन्य क्षेत्रों में खाली जगह को चिन्हित किया जाए, ताकि ऐसे स्थानों को छोटे-छोटे चिल्डर्न पार्क के रूप में विकसित किया जा सके, ताकि शहर की सुन्दरता के साथ ही तथा छोटे बच्चों के लिए खेल अवस्थापना स्थापित की जा सकेगीं।

जिलाधिकारी ने सहारनपुर रोड, जीएमएस रोड से चकराता, बिन्दाल पुल तक संचालित कार्यों को समयबद्ध गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने को निर्देश दिए किया। उन्होंने सड़क किनारे फुटपाथ कार्यों सहित सड़क चौड़ीकरण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने को कहा साथ ही निर्देशित किया यातायात में अवरोधक को चिन्हित करते हुए उनके सुधार किया जाए। इस अवसर अधि0 अभि0 स्मार्ट सिटी परियोजना पीआईयू पीडब्लू डी प्रवीण कुश, पीसीएम गिरिश पुण्डीर, एआई एसी सुनील रावत, एपीएम वर्तिका ध्यानी सहित सम्बन्धित अधिकारी कार्मिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top