Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

कश्मीर में टीचर के ट्रांसफर पर फूट फ़ूट कर रोई छात्राएं

कश्मीर घाटी में बडगाम के एक सरकारी स्कूल के टीचर सरदार अमरीक सिंह का जब तबादला हुआ तो स्कूल के छात्र-छात्राएं फूट-फूटकर रोने लगीं। वीडियो में देख सकते हैं कि टीचर के जाने पर बच्चे कैसे रो रहे हैं। ये वीडियो सात जनवरी 2022 का बताया गया है,जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ये भारत की अद्भुत परम्परा और गुरु शिष्य का भावनात्मक लगाव ही है जिसकी वजह से यहाँ अक्सर ऐसे उदहारण दिल को छूते दिखाई देते हैं। कई बार देखने को मिला है, जब टीचर की विदाई पर बच्चे भावुक होकर रो पड़ते हैं। फिर राज्य कोई भी हो , शहर कोई भी हो रिश्ता तो एक ही होता है और वो है गुरु शिष्य का

शिक्षक के साथ जाने की जिद पर अड़ा बच्चा

हिमाचल प्रदेश के कसौली में राजकीय उच्च पाठशाला सनावर में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया। शिक्षक का तबादला होने पर एक विद्यार्थी फूट-फूटकर रोने लगा। यहां तक कि शिक्षक के साथ जाने की जिद पर अड़ गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस वीडियो में छात्र शिक्षक के साथ जाने के लिए रो रहा है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

मध्यप्रदेश के विकासखंड ढीमरखेड़ा के ग्राम तिलमन स्थित शासकीय माध्यमिक शाला में टीचर मंगल दीन पटेल का तबादला हो गया। अपने टीचर के तबादले की खबर से वहां पढ़ने वाले बच्चे इतने दुखी हुए कि विलाप करते हुए सभी छात्र टीचर से लिपटकर फूट फूटकर रोने लगे।

बच्चों के साथ गांव के लोग भी फूट-फूटकर रोने लगे

मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले में भी शिक्षक के तबादले पर बच्चों के साथ गांव के लोग भी फूट-फूटकर रोने लगा। एक हाई स्कूल में माहौल उस समय बेहद भावुक हो गया जब एक कार्यक्रम में बच्चों को पता चला कि उनके टीचर का विदाई समारोह है, उनका तबादला हो गया।अपने पसंदीदा टीचर के तबादले से बच्चे भावुक हो गए और बिलख-बिलखकर रोने लगे। इस दौरान बच्चों को दिलासा देने वाले शिक्षक और स्टाफ भी रोने लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top