सीएम योगी के सामने चंद्रशेखर – जानिए कहाँ ठहरता हैं भीम आर्मी चीफ का वजूद !

विशेष रिपोर्ट – प्रियांशु द्विवेदी 

आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने गोरखपुर विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। चंद्रशेखर यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। चंद्रशेखर ने जो शपथ पत्र दिया है, उसमें उन्होंने अपनी संपत्ति और मुकदमों का ब्योरा भी दिया है। चंद्रशेखर के खिलाफ अलग-अलग जिलों में 17 केस दर्ज हैं।सहारनपुर जिले के छुटमलपुर के पास स्थित घड़कौली गांव के रहने वाले चंद्रशेखर ने हेमवती नंदन बहुगुणा, गढ़वाल विश्वविद्यालय से एलएलबी की पढ़ाई की है। चंद्रशेखर ने 2015 में दलित छात्रों का एक संगठन बनाया जिसका नाम भीम आर्मी रखा। वह आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष भी हैं।

शपथ पत्र के मुताबिक, चंद्रशेखर, उनकी पत्नी और परिवार के नाम पर कुल 44 लाख रु के करीब की चल-अचल संपत्ति है। इनमें 26.14 लाख रुपये की चल और 17 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ रहे चंद्रशेखर के पास 18 हजार रु कैश के तौर पर हैं जबकि उनकी पत्नी के पास 12 हजार रु कैश हैं।

चंद्रशेखर के ऊपर नौ जिलों में कुल 17 केस दर्ज हैं। उनके खिलाफ हत्या के प्रयास, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना, बलवा की साजिश करने, घर में घुसकर धमकी देने जैसे गंभीर मामले में केस दर्ज है। इसके अलावा, चंद्रशेखर के ऊपर महामारी एक्ट के उल्लंघन करने का भी मामला दर्ज है। समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की कोशिश सफल न होने के बाद चंद्रशेखर ने अकेले दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। वह सीएम योगी के खिलाफ गोरखपुर शहर की सीट से चुनाव मैदान में उतरे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top