सैन्यधाम देहरादून में कारगिल युद्ध के शहीदों का हुआ सम्मान , IOC अध्यक्ष ने परिवारों को सम्मानित किया

फ़िरोज़ गांधी की विशेष रिपोर्ट —

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने कारगिल शहीदों की याद में एक स्मृति संध्या का आयोजन किया.. सैन्य धाम उत्तराखंड में यह पहला मौका था जब इंडियन ऑयल के चेयरमैन ने करगिल शहीदों को सम्मानित करने के साथ साथ देश के नाम एक खूबसूरत और सुरक्षित कंपोजिट गैस सिलेंडर को भी लॉन्च किया। इस अवसर पर देश के कई राज्यों से कारगिल शहीदों के परिजन और सैन्य परिवारों से जुड़े लोग पहुंचे थे।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य ने देहरादून में आयोजित इस सम्मान समारोह में ऑपरेशन विजय के शहीद परिवारों को सम्मानित करते हुए इंडियन फर्स्ट फिर ऑयल के मिशन पर आईओसी के लक्ष्य को समझाया।

इस दौरान चेयरमैन वैद्य ने कारगिल युद्ध के शहीदों के परिवारों से मुलाकात की । इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि मेजर जनरल संजीव खत्री वीएसएम, जीओसी उप क्षेत्र देहरादून उपस्थित थे । मातृभूमि की रक्षा करने वाले सैनिकों द्वारा ऑपरेशन विजय के दौरान राष्ट्र की सेवा में किए गए सर्वोच्च बलिदान के लिए श्रद्धांजलि स्वरूप इंडियनऑयल ने शहीदों के परिवारिजनों द्वारा संचालित उत्तर प्रदेश राज्य कार्यालय-II के तहत उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पेट्रोल पंप और एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप को सम्मानित किया ।

शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, अध्यक्ष आईओसी वैद्य ने “स्मरण की दीवार” – एक दीवार जिस पर युद्ध नायकों की तस्वीरों को दर्शाया गया है पर दीप प्रज्ज्वलित किया । राजकुमार दुबे, कार्यकारी निदेशक और राज्य प्रमुख, इंडियन ऑयल, उत्तर प्रदेश राज्य कार्यालय- II, अजय गर्ग, सीजीएम (आरएस), यूपीएसओ II, भारतीय सशस्त्र बलों और इंडियनऑयल के वरिष्ठ अधिकारी भी इस कार्यक्रम मे उपस्थित थे।

अपने संबोधन के दौरान इंडियनऑयल के अध्यक्ष ने कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सशस्त्र बलों के बलिदान की सराहना की और शहीदों के परिवारों को पुनर्वास प्रदान करने के लिए इंडियनऑयल द्वारा किए गए अथक प्रयासों पर भी प्रकाश डाला। उन्होने बताया कि इंडियन ऑयल पहले इंडियन फिर ऑयल के मूल मंत्र के साथ राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पित है और इंडियन ऑयल द्वारा युद्ध के नायकों के परिवारों के लिए आजीविका का स्रोत सुनिश्चित करने के लिए किए गए प्रयास इसके परिचायक हैं ।

सभा को संबोधित करते हुए मेजर जनरल संजीव खत्री ने करगिल युद्ध के दौरान इंडियनऑयल के प्रयासों की सराहना की और शहीदों के परिवारों की आजीविका हेतु इंडियनऑयल द्वारा किए गए प्रयासों की भी सराहना की।

इस अवसर पर श्रीकांत माधव वैद्य ने भारतीय सशस्त्र बलों के पूर्व अधिकारियों को नवीनतम कंपोसीट एलपीजी सिलेंडर भी प्रदान किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top