• Home
  • UTTARAKHAND
  • India
More

    UNLOCK भारत FASE 1 से पहले पीएम मोदी ने मन की बात मे ख़ास हिदायत दी 

    कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए पांचवे चरण के लॉकडाउन की शुरुआत से पहले पीएम  नरेंद्र मोदी ने 65वीं बार ‘मन की बात’ की।जैसा की हम और आप सब जानते हैं की हर महीने के अंतिम रविवार को प्रधानमंत्री मोदी इस ख़ास प्रसारण में ताज़ा हालात पर अपनी बात कहते हैं लिहाज़ा आज भी इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस, कोरोना योद्धाओं, बंगाल में सुपर साइक्लोन अम्फान, खेतों में टिड्डियों के हमले जैसे  सभी ज्वलंत मुद्दों पर देश से अपने मन की बात कही। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना को लेकर हमारे देश के लैब में हो रहे वैक्सीन पर काम को लेकर पूरी दुनिया की नजर है। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना पर बिल्कुल भी ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए। इसके खिलाफ भारत मजबूती से लड़ाई लड़ रहा है।

    ख़ास तौर पर प्रवासी मज़दूरों की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘प्रवासी मजदूरों को देखते हुए नए कदम उठाना जरूरी हो गया है। हम उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। कहीं माइग्रेशन कमिशन बनाने की बात हो रही है। केंद्र सरकार के फैसलों से रोजगार मिलने वाले हैं। ये फैसले आत्मनिर्भर भारत के लिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गांवों में हमारी बेटियां हजारों की संख्या में मास्क बना रही हैं। कितने ही उदाहरण रोजाना दिखाई और सुनाई देते हैं। लोग अपने प्रयासों के बारे में मुझे नमो ऐप के जरिए बता रहे हैं। कई बार मैं समय की कमी के चलते नाम नहीं ले पाता हूं। ऐसे सभी लोगों की मैं प्रशंसा करता हूं। 

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘इस दौरान पढ़ाई के क्षेत्र में भी कई अलग अलग इनोवेशन शिक्षकों और छात्रों ने मिलकर किए हैं। ऑनलाइन क्लासों को शुरू किया गया है। कोरोना की दवा पर हमारी लैब में जो काम हो रहा है, उसपर पूरी दुनिया की नजर है।’देश भर में लॉकडाउन में विस्तार के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों से ‘मन की बात’ कर रहे थे।  कोरोना संकट के दौरान यह तीसरी बार है जब पीएम मोदी देश के लोगों को इस कार्यक्रम के जरिए संबोधित किया।  इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत में पूरी मजबूती के साथ कोरोना वायरस की लड़ाई लड़ी जा रही है। पीएम मोदी ने एक बार फिर लोगों से अपील करते हुए कहा कि दो गज की दूरी के नियमों में जरी भी ढील न बरतें। 

    Recent Articles

    अच्छी खबर — अब आप नहीं रहेंगे बेरोजगार , 60 दिन में 9 करोड़ लोगों को मिली नौकरी

      भारत में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू से शुरुआत की...

    भारत की बेटी प्रतिष्ठा ने किया कमाल – पहली बार किसी व्हीलचेयर स्टूडेंट का ऑक्सफ़ोर्ड में हुआ चयन 

    बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का मन्त्र एक बार फिर भारत को शोहरत दिला रहा है। बेटियों को बेटों...

    IAS , IIT , MBBS नहीं दुनिया का सबसे कठिन Intrence Exam है गाओकाओ  

    हिंदुस्तान में किसी भी माता पिता का सपना होता है कि उनकी संतान डीएम , पुलिस कप्तान , डॉक्टर या इंजीनियर बने .... लेकिन...

    नहीं रहे फिल्म शोले के सूरमा भोपाली – पढ़िए मशहूर कॉमेडियन जगदीप का सफ़रनामा    

    एक बार फिर फिल्म जगत से ग़मगीन खबर आयी है ... बॉलीवुड के जाने-माने कॉमिडियन और एक्टर जगदीप...

    बन गया संक्रमण मुक्त टेंट अस्पताल – आयुध फैक्ट्री को एक साल में मिली कामयाबी

    भारत के करोड़ों देशवासियों के लिए कोरोना आफत के बीच राहत देने वाली खबर उत्तर प्रदेश के कानपुर से आ गयी गई...

    Related Stories

    Leave A Reply

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Stay on op - Ge the daily news in your inbox