• Home
More

    फ्रांस में होगा हादसे का शिकार हुए MH 370 के मलबे का अध्ययन

    टीम दैनिक न्यूज वायरस

    हिंद महासागर में फ्रांसीसी द्वीप रियुनियन पर पाए गए विमान के मलबे को फ्रांस के टॉलॉज भेजा जाएगा। जनरल डाइरेक्टोरेट ऑफ अर्मामेंट मलबे का अध्ययन करेगा। यह जानकारी मीडिया रपट से को सामने आई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मलबा को टॉलॉज लाया जाएगा और घटना के बाद जांच करने में विशेषज्ञ प्रयोगशाला में इसका अध्ययन किया जाएगा।

    मलबा आसानी से पहचान लिया जाएगा, क्योंकि हर टुकड़ा विमान से जुड़ा लगता है। विमान का मलबा बुधवार को पाया गया, इसकी घोषणा द्वीप ने गुरुवार को की। रपट के मुताबिक, “बुधवार सुबह तट के नजदीक विमान का मलबा मिला। इस फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि यह मलबा कहां से आया।” फ्रांस के बीईए मलेशिया तथा ऑस्ट्रेलिया के विशेषज्ञों के साथ मलबे का अध्ययन कर रहा है।

    उड्डयन विशेषज्ञ ने कहा कि जो तस्वीरें अब तक दिखाई गई हैं, उससे यह बोइंग 377 के डैने जैसा लग रहा है, जिसका इस्तेमाल इस विमान में ही किया जाता है। गौरतलब है कि सात मार्च, 2014 की आधी रात को कुआलालंपुर से बीजिंग जा रहा मलेशियन एयरलाइंस का बोइंग 777 विमान लापता हो गया था। इसमें 239 यात्री सवार थे। माना जा रहा है कि यह मलबा इसी विमान का है। हालांकि, जल के अंदर और बाहर काफी तलाशी लिए जाने के बावजूद विमान का कुछ पता नहीं चल पाया है।

    Recent Articles

    आईआईपी और एसडीसी फाउंडेशन ने स्थापित किया देहरादून में दसवां प्लास्टिक बैंक

    आईआईपी और एसडीसी फाउंडेशन ने स्थापित किया देहरादून में दसवां प्लास्टिक बैंक माउंट...

    क्रिकेट में राजनीति,सीएयू सचिव चुनाव 20-20 में घमासान, कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट का साम,दाम,दंड,भेद और वर्मा की विनम्रता ?

    सीएयू सचिव चुनाव-2020 राज+नीति बनाम गिर-किट कहते है नेता, नेतागिरी से जाए लेकिन राजनीति से ना जाए...

    आज का युग ड्रोन क्रान्ति का युग है : श्रीमती बेबी रानी

    राज्य में आज द्वितीय दिवस के शुभ अवसर पर सूचना प्रौद्योगिकी विकास एजेंसी, देहरादून और राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान...

    Related Stories

    Leave A Reply

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Stay on op - Ge the daily news in your inbox