Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

अपनी विशाल मूछों से इश्क़ करते हैं मेरठ के नवनीत

1984 में अमिताभ बच्चन की फिल्म आई थी शराबी। इस फिल्म का एक बड़ा ही फेमस डायलॉग तो आप सभी को याद ही होगा। अगर नहीं याद आ रहा है तो हम आपको बता देते है वो डायलॉग था ‘मूंछे हो तो नत्थूलाल जैसी, वरना ना हो।’ लेकिन उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में यह डायलॉग कुछ अलग है। यहां लोग कहते हैं कि ‘मूंछें हों तो नवनीत शर्मा जैसी हो, वरना ना हो’। दरअसल, मेरठ जिले के मवाना इलाके के रहने वाले नवनीत पिछले 11 साल से अपनी मूछों को बढ़ा रहे हैं कि अब उनकी मूछे करीब 6 फीट लंबी हो गई हैं।

मूछों को लेकर खास दीवानगी हैं नवनीत शर्मा में

नवनीत शर्मा मेरठ जिले मवाना थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और पेशे से फोटोग्राफर है। नवनीत बताते हैं कि उन्हें यह शौक 2011 में लगा। तभी से वह (नवनीत शर्मा) अपनी मूछों को लेकर इतने दीवाने है कि वो पिछले 11 सालों से अपनी मूछों को बढ़ा रहे हैं। नवनीत की मानें तो वह अपनी मूछों को आन बान शान समझते हैं। नवनीत की मानें तो लड़कियों ने शादी के लिए कई बार मूछे कटवाने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने मूंछें नहीं कटाई।

नवनीत शर्मा मूछों की करते हैं खास देखभाल नवनीत की मानें तो वह अपनी मूंछो की भी खास देखभाल करत है। रोजाना सुबह नवनीत अपनी मूछों पर सरसों का तेल लगाते हैं और धोने के लिए रीठे का प्रयोग करते हैं। नवनीत सिर के बाल हमेशा मुंडाकर रखते हैं ताकि मूंछों पर पूरा ध्यान दिया जा सके। नवनीत की मानें तो मूछों का प्रदर्शन कर प्रदेश के अलग अलग ज़िलों में कई पुरस्कार भी जीत चुके हैं। तो वहीं, इलाके के लोग नवनीत को अब मूंछ किंग कहने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top