फ्लाईओवर लेना है या नहीं अब बताएगा गूगल मैप

गूगल मैप में नया फीचर आ गया है। इस नए फीचर्स ने यूजर्स को आने वाले फ्लाईओवर के लिए तैयार होने में मदद करेंगे, फोर व्हीलर ड्राइवर्स को छोटी सड़कों पर नेविगेट करने में मदद करेंगे और ईवी ड्राइवरों को नियरेस्ट चार्जिंग स्टेशन का पता लगाने में मदद करेंगे। साथ ही यूजर्स गूगल मैप ऐप से मेट्रो टिकट भी बुक कर सकेंगे और ऐप पर सड़क दुर्घटनाओं की रिपोर्ट करने की प्रक्रिया को भी अब सरल बनाया गया है। पढ़िए पूरी खबर…

आपको बता दें कि शहर के ट्रैफिक में ड्राइविंग करते समय यूजर्स को आने वाले फ्लाईओवर के लिए तैयार रहने में मदद करने के लिए, गूगल मैप को एक नए फ्लाईओवर कॉलआउट फीचर के साथ अपडेट किया गया है। कंपनी का कहना है कि ये फीचर खासतौर नई जगह पर ड्राइविंग करते समय फ्लाईओवर लेने या नीचे की सड़क लेने के बारे में फैसला करने की जरूरत को खत्म करने के लिए डिजाइन किया गया है। आपको बता दें कि इस अपडेट का इंतजार काफी समय से यूजर्स को था।

देश के 40 शहरों में होगा उपलब्ध

एंड्रॉइड स्मार्टफोन या एंड्रॉइड ऑटो यूनिट के यूजर्स को इस हफ्ते से ही नया फ्लाईओवर कॉलआउट फीचर दिखाई देना शुरू हो जाएगा और ये शुरू में देश के 40 शहरों में उपलब्ध होगा। कंपनी के मुताबिक टू-व्हीलर और फोर-व्हीलर दोनों ही तरह के नेविगेशन रूट पर ये कॉलआउट शो होंगे। आईओएस और कारप्ले यूजर्स को इंतजार करना होगा। फिलहाल इन प्लेटफॉर्म पर इस फीचर के लिए कोई रिलीज डेट नहीं है।

गूगल मैप अब देश भर में ईवी चार्जिंग स्टेशनों से संबंधित जानकारी देंगे और ये जानकारियां कंपनी के सर्च रिजल्ट पर भी दिखेंगी। ड्राइवर देख पाएंगे कि चार्जिंग स्टेशन पर किस प्रकार के प्लग सपोर्ट हैं, साथ ही ये भी देख पाएंगे कि स्टेशन रियल-टाइम में खुला है या नहीं। कंपनी ने देश में 8 हजार से ज्यादा चार्जिंग स्टेशनों के लिए जानकारी जुटाने के लिए 4 ईवी चार्जिंग प्रोवाइडर्स एथर, इलेक्ट्रिकपे, कज़म और स्टेटिक के साथ साझेदारी की है।गूगल मैप में अपडेट के बाद नया एआई-पावर्ड नेविगेशन फीचर भी मिलेगा। जो छोटी सड़कों की चौड़ाई का अनुमान लगाएगा, जिससे फोर-व्हीलर ड्राइवर्स को भीड़-भाड़ वाली सड़कों की संभावना के बारे में जानकारी मिलेगी। इसके अलावा यात्री गूगल मैप्स पर अब मेट्रो टिकट बुक कर सकेंगे और कंपनी ने अपने नेविगेशन ऐप पर ये सुविधा उपलब्ध कराने के लिए ओएनडीसी और नम्मा यात्री के साथ साझेदारी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top