Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

अब भारत में  जल्द होंडा लेकर आएगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत  

जापान की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Honda (होंडा) जल्द ही भारतीय बाजार में एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर ला सकती है। इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda को पिछले साल चीन में लॉन्च किया गया था और इसके तुरंत बाद, जापानी निर्माता ने भारत में भी स्कूटर के लिए एक पेटेंट दायर किया।
Honda  एक स्लिम और हल्का ई-स्कूटर है जिसमें न्यूनतम डिजाइन फिलॉसफी देखने को मिलती है। इसके चारों ओर एलईडी डीआरएल के साथ एप्रन पर एक मॉडर्न लुक वाला हेडलैम्प क्लस्टर है। स्लिम टॉप सेक्शन में टर्न इंडिकेटर दिए गए हैं। YOU-Go का प्रोफाइल दिखने में साधारण है और यह उपयोगितावादी नजर आता है।
बैटरी और मोटर
वैश्विक बाजार में U-GO दो वेरिएंट में आता है। एक में 1.6 bhp इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है। जबकि दूसरे में कम पावर वाला 1 bhp मोटर दिया गया है। जाहिर तौर पर Honda U-GO एक स्लो स्पीड स्कूटर है। यह हब-माउंटेड मोटर के साथ आता है। दोनों वैरिएंट्स 1.44 kWh की क्षमता वाली 48V और 30Ah रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी के साथ आते हैं। दोनों मॉडल में मिलने वाले बैटरी पैक को स्कूटर से निकाला जा सकता है। इसकी वजह से ग्राहक बैटरी को घर ले जा सकते हैं और उसे आराम से चार्ज कर सकते हैं।रेंज
यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज में 65 किमी की रेंज का दावा करता है। जो अभी भारत में उपलब्ध ज्यादातर प्रमुख ईवी की तुलना में थोड़ा कम है। दूसरा बैटरी पैक जोड़कर रेंज को दोगुना कर 130 किमी किया जा सकता है।

स्पीड
टॉप मॉडल की टॉप स्पीड 53 किलोमीटर प्रति घंटा है। जबिक स्टैंडर्ड मॉडल की टॉप स्पीड 43 किलोमीटर प्रति घंटा है। यही से छोटी दूरी की आवाजाही के लिए परेशानी मुक्त विकल्प बनाती है।

फीचर्स
स्कूटर में LCD स्क्रीन दी गई है, जो स्पीड, दूरी, चार्ज और राइडिंग मोड जैसी जानकारी देती हैं। इसके फ्रंट एप्रन पर ट्रिपल बीम के साथ एक LED हेडलाइट दी है। इसमें एक LED DRLs स्ट्रिप भी शामिल है। इसमें 12 इंच के फ्रंट और 10 इंच के रियर अलॉय व्हील मिलता है। दोनों मॉडल में 26-लीटर का बड़ा स्टोरेज स्पेस मिलता है।कीमत
Honda  के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 7,499 चीनी युआन (लगभग 85,342 रुपये) और टॉप-मॉडल की कीमत 7,999 चीनी युआन (लगभग 91,501 रुपये) है। चीनी बाजार में इसकी कीमत अन्य ई-स्कूटर के मुकाबले काफी कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top