Flash Story
उत्तराखंड इलेक्शन: वोटिंग के लिए 11000 से ज्यादा पोलिंग पार्टी रवाना
उत्तराखंड इलेक्शन: मतदान के दिन स्वास्थ्य सेवाएं जारी रहेंगी
Voter Helpline:घर से ही चेक करें वोटर लिस्ट में अपना नाम, निकालें मतदाता पर्ची
गोर्खाली सुधार सभा के 85वें स्थापना दिवस की मंत्री गणेश जोशी ने दी बधाई।
Haldwani: चुनाव प्रचार का अंतिम दिन बीजेपी-कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, ये हैं स्टार प्रचारक
देहरादून प्रशासन ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव की तैयारी पूरी की
ये हैं देश के सबसे योग्य पढ़े लिखे नेता , कौन तोड़ेगा डिग्रियों का रिकॉर्ड
क्यों मनाया जाता है विश्व कला दिवस ? जानें इस दिन का महत्व
मायावती का पश्चिमी यूपी को अलग राज्य बनाने का वादा

ट्रेन में अब WhatsApp से ऑनलाइन खाना ऑर्डर कर सकेंगे यात्री

भारतीय रेलवे ने ट्रेन में सफर के दौरान अब व्हाट्सऐप से ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने की नई सेवा शुरू की है। भारतीय रेलवे के पीएसयू, आईआरसीटीसी (भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम) ने रेल यात्रियों के लिए ई-कैटरिंग सेवाओं के माध्यम से भोजन ऑर्डर करने के लिए व्हाट्सऐप संचार शुरू किया। व्हाट्सऐप नंबर 91-8750001323 पर मैसेज या फोन कर यात्री ये सुविधा हासिल कर सकेंगे।

यात्रियों के लिए ई-कैटरिंग सेवाओं के सभी प्रश्नों को हैंडल करने के लिए रेलवे ने पावर चैटबॉट शुरू किया है। ताकि यात्रियों की पसंद के अनुसार उन्हें समय पर भोजन परोसा जा सके। हालांकि ये सुविधा अभी कुछ चुनिंदा ट्रेनों में ही यात्रियों को दी जाएगी। ग्राहकों के फीडबैक और सुझावों के आधार पर इसे अन्य ट्रेनों में भी लागू किया जाएगा। आईआरसीटीसी ने एक विशेष रूप से विकसित वेबसाइट के साथ-साथ अपने ई-कैटरिंग फूड ऐप के माध्यम से ई-कैटरिंग सेवाएं शुरू की हैं।

जानकारी के अनुसार शुरूआत में, व्हाट्सऐप संचार के माध्यम से ई-खानपान सेवाओं के कार्यान्वयन के दो चरणों की योजना बनाई गई थी। पहले चरण में, बिजनेस व्हाट्सऐप नंबर लिंक पर क्लिक कर ई-केटरिंग सेवाओं को चुनने के लिए ई-टिकट बुक करने वाले ग्राहक को एक संदेश भेजेगा। इस विकल्प के साथ, ग्राहक आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग वेबसाइट के माध्यम से सीधे स्टेशनों पर उपलब्ध अपनी पसंद के रेस्तरां से ऐप डाउनलोड करने की आवश्यकता के बिना अपनी पसंद का भोजन बुक कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top