Flash Story
उत्तराखंड इलेक्शन: वोटिंग के लिए 11000 से ज्यादा पोलिंग पार्टी रवाना
उत्तराखंड इलेक्शन: मतदान के दिन स्वास्थ्य सेवाएं जारी रहेंगी
Voter Helpline:घर से ही चेक करें वोटर लिस्ट में अपना नाम, निकालें मतदाता पर्ची
गोर्खाली सुधार सभा के 85वें स्थापना दिवस की मंत्री गणेश जोशी ने दी बधाई।
Haldwani: चुनाव प्रचार का अंतिम दिन बीजेपी-कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, ये हैं स्टार प्रचारक
देहरादून प्रशासन ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव की तैयारी पूरी की
ये हैं देश के सबसे योग्य पढ़े लिखे नेता , कौन तोड़ेगा डिग्रियों का रिकॉर्ड
क्यों मनाया जाता है विश्व कला दिवस ? जानें इस दिन का महत्व
मायावती का पश्चिमी यूपी को अलग राज्य बनाने का वादा

एसबीआई बैंक ने शुरू की यह नई सेवा, जानिए और उठाएं फायदा

अगर बैंकों की बात करें तो देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने न सिर्फ डिजिटलाइजेशन को अपनाया है, बल्कि अब एसबीआई अपने ग्राहकों को एक और नई सुविधा देने जा रहा है। इसके तहत एसबीआई के बचत खाताधारकों और क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को अब व्हाट्सएप बैंकिंग की सुविधा मिल रही है। अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक व्हाट्सएप के जरिए अपने अकाउंट का बैलेंस और अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही, एसबीआई क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ता व्हाट्सएप के माध्यम से अपने क्रेडिट कार्ड खाते का अवलोकन, प्राप्त पुरस्कार, बकाया राशि और अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस बात की जानकारी एसबीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है।व्हाट्सएप के जरिए की जा सकती है बैंकिंग

एसबीआई  बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा शुरू की है। ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बैंकिंग सेवा शुरू की गई है।एसबीआई के ग्राहक व्हाट्सएप बैंकिंग के जरिए आसानी से अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं। वे इस व्हाट्सएप बैंकिंग के माध्यम से मिनी स्टेटमेंट भी देख सकते हैं और इसे व्हाट्सएप पर प्राप्त कर सकते हैं।

एसबीआई व्हाट्सएप नंबर क्या है

एसबीआई ने व्हाट्सएप बैंकिंग के लिए अपना नया बैंकिंग सर्विस नंबर जारी किया है। आप अपने मोबाइल में एसबीआई व्हाट्सएप सर्विस नंबर +919022690226 सेव कर सकते हैं।इस सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको खुद को पंजीकृत कराना होगा। आप व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा का उपयोग तभी कर सकते हैं जब आप इसके साथ खुद को पंजीकृत करवाएं।

अपना पंजीकरण कैसे करें

ऐसा करने के बाद आप एसबीआई व्हाट्सएप सर्विस के लिए रजिस्टर हो जाएंगे। रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद आपको एसबीआई के व्हाट्सएप चैट बॉक्स में ‘HI’ लिखकर भेजना होगा। इससे आपके मोबाइल पर सर्विस मेन्यू आ जाएगा। अब आप एसबीआई की व्हाट्सएप सर्विस का इस्तेमाल किसी भी चीज के लिए कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top