Flash Story
पीठ के दर्द से उठना-बैठना हो गया है मुश्किल, तो इन तरीकों से पाएं आराम
केदारनाथ धाम पहुंची मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों का लिया जायजा
बेहद गरीब दिखने वाले ये हैं महाराणा प्रताप के वंशज 
पत्नी के नाम पर खरीदते हैं संपत्ति तो जान लें  नियम
भारत में यहां एक दिन में इतने रुपये का ही पेट्रोल-डीजल खरीद सकेंगे लोग 
उधमसिंह नगर : पीलीभीत में बारातियों की गाड़ी पलटी, तीन महिलाओं की मौके पर मौत 
पौड़ी : नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ पौड़ी पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्यवाही 
E PAPER OF 02 MAY 2024
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल

WhatsApp पर मचेगा धमाल ! नए 6 फीचर्स बदल देंगे आपकी Social Life

आप अगर अपने मोबाइल के लिए चार्जर ढूंढ रहे हैं और लेपटॉप भी डिस्चार्ज पड़ा है तो क्या करेंगे अलग अलग पावर पॉइंट्स पर चार्जिंग के लिए अलग अलग चार्जर इस्तेमाल करेंगे। अब अगर कोई एक चार्जर खराब हो जाये या खो जाये तो क्या होगा ? आप नया खरीदेंगे और इस तरह से दो नुक्सान होगा , पहला आपकी जेब ढीली होगी दुसरा ई कचरा बढ़ेगा। लिहाज़ा दुनियाभर के वैगनिकों की खोज अब परवान चढ़ रही है और सारे गैजेट्स के लिए एक चार्जर आ रहा है। जी हाँ एक देश एक चार्जर शानदार आगाज़ है जिसका दुनियाभर को इंतज़ार है।

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। इससे यूजर्स का अनुभव और बेहतर हो जाएगा। जब भी कंपनी किसी फीचर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करती है तो उससे पहले इसकी टेस्टिंग एंड्रॉइड और आईओएस ऐप के बीटा वर्जन के तहत की जाती है। आज हम आपको WhatsApp पर आने वाले फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं जो जल्द ही लॉन्च किए जा सकते हैं।
Amazon क्लीयरेंस सेल के दौरान महिलाओं के कुर्ते पर शानदार डील 70% की छूट |

Edit Message-
WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो हमारे कम्युनिकेशन करने के तरीके को बदल सकता है। इस फीचर के तहत आप भेजे गए मैसेज को एडिट कर सकते हैं। WaBetaInfo के मुताबिक, WhatsApp एक एडिट ऑप्शन की टेस्टिंग कर रहा है। यह आपको मैसेज डिलीवर होने के बाद मैसेज को एडिट करने की अनुमति देता है। इससे आप टाइपो एरर को सही कर सकते हैं।

Save Disappearing Messages
यूजर्स उन मैसेज को सेव कर पाएंगे जो डिसअपीयरिंग मैसेज पर सेट हैं। कॉन्टैक्ट इंफो और ग्रुप इंफो में WhatsApp एक नया सेक्शन जोड़ेगा जो सभी अहन मैसेज को सेव करेगा।

Caption View & Status Audience Selector
नए कैप्शन व्यू फीचर को WhatsApp पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। वहीं, WhatsApp में एक नया सेक्शन भी जोड़ा गया है जिसके तहत यूजर्स अपने स्टेटस को किस किस को दिखाना चाहते हैं ये भी सेलेक्ट कर सकते हैं।

WhatsApp Premium
WhatsApp बिजनेस ग्राहकों के लिए ‘WhatsApp प्रीमियम’ सब्सक्रिप्शन प्लान पेश करेगा, जिसमें 10 डिवाइस तक लिंक करने का विकल्प, कस्टम बिजनेस लिंक बनाने की अनुमति और बहुत कुछ शामिल होगा। यूजर्स सब्सक्रिप्शन प्लान से ऑप्ट आउट भी कर सकेंगे।

Exit Groups Silently
WhatsApp पर एक और नया फीचर आ सकता है जिसके तहत आप चुपचाप ग्रुप छोड़ पाएंगे। डेस्कटॉप पर, बीटा वर्जन 2.2218.1 में यह फीचर दिया जा सकता है। यह फीचर आपको अन्य पार्टिसिपेंट्स को बिना बताए ग्रुप छोड़ने की अनुमति देगा। अगर इसके तहत कोई व्यक्ति ग्रुप छोड़ देता है तो केवल एडमिन्स को ही इसका पता चलेगा।

Detailed Reaction Info For Albums
WhatsApp के iOS बीटा वर्जन में एक और फीचर टेस्ट किया जा रहा है। अगर कोई आपके ऑटोमैटिक एल्बम में किसी फोटो या वीडियो पर प्रतिक्रिया करता है, तो आप इसकी जानकारी ले पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top