Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

उततराखंड को मिलने जा रहा है नए मुख्यमंत्री के साथ फ्रेश और युवा मंत्रिमंडल 

उत्तराखंड में नई सरकार का आलिशान शपथ ग्रहण समारोह चंद घंटों बाद होने जा रहा है। पीएम मोदी और अमित शाह के साथ साथ जेपी नड्डा ने भी ये हिदायत प्रदेश के नेताओं को दे दी है कि नए मुख्यमंत्री के साथ पूरी पार्टी और पार्टी के नव निर्वाचित विधायकों को पूरे ईमानदारी से पांच साल खड़े रहना है।

 राजनीतिक चर्चाओं में कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अभी तक इस दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है. जबकि कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, डॉ धन सिंह रावत, पूर्व सीएम डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के साथ ही राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है.भव्य और यादगार शपथ ग्रहण समारोह के लिए केंद्रीय नेताओं के अलावा बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी न्योता दिया जा रहा है। हालांकि केंद्रीय नेतृत्व ने फिलहाल शपथग्रहण समारोह की तारीख तय नहीं की है भाजपा में शीर्ष सूत्रों का कहना है कि शपथ ग्रहण को पार्टी एक विक्ट्री इवेंट के तौर पर मिशन 2024 को ध्यान में रखते हुए तैयार कर रही है। जिसका प्रसारण सभी जिलों और मंडलों में भी किया जाएगा…

 भाजपा ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए बड़े मैदान में जनसभा आयोजित करने का निर्णय लिया है। इस समारोह में प्रदेशभर से कार्यकर्ताओं को बुलाए जाने के साथ ही पार्टी के शीर्ष नेता भी शमिल होंगे।  भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने नई सरकार के शपथ ग्रहण को लेकर उत्तराखंड के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की थी।

बुजुर्ग मंत्रियों का कट सकता है पत्ता
भाजपा सूत्रों का कहना है कि पिछली कैबिनेट में शामिल रहे पार्टी के कुछ मंत्रियों की इस बार छुट्टी हो सकती है। उनके स्थान पर नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। बताया जा रहा है उम्रदराज नेताओं को इस बार मंत्रिमंडल में जगह मिलना मुश्किल है। इनमें से किसी को विधानसभा अध्यक्ष बनाए जाने की भी चर्चा है।

नए और युवा चेहरों को मिल सकता है मौका  
सूत्रों का कहना है कि पार्टी नेतृत्व मुख्यमंत्री के साथ ही मंत्रिपरिषद में नए व युवा चेहरों को तवज्जो दे सकता है। इसकी वजह यह है कि पार्टी को सरकार में नयापन भी लाना है। साथ ही चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवाओं को नेतृत्व की सेकंड लाइन की तरह  आगे भी बढ़ाया जाएगा। राज्य की पांचवीं विधानसभा में भाजपा के नौ विधायक ऐसे चुनकर आए हैं जिनकी उम्र चालीस साल से कम है। जबकि इनमें से कई चेहरे दूसरी तो कई तीसरी बार के विधायक हैं। ऐसे कुछ चेहरों को मंत्रिपरिषद में जगह मिलना तय है।
नई मंत्रिपरिषद के चयन का काम अब अंतिम दौर में है..20 मार्च को बीजेपी विधायक दल (BJP MLA Meeting) की बैठक होने वाली है.माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद राज्य के अगले मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों के नाम का भी ऐलान कर दिया जाएगा.खबर है कि वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखकर क्षेत्रीय और जातीय संतुलन के आधार पर नई मंत्रिपरिषद के गठन की कवायद चल रही है..

 सूत्रों के मुताबिक, उत्तराखंड में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह मेगा इवेंट की तरह आयोजित किया जाएगा, जिसमें केंद्रीय नेताओं के अलावा बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों भी शामिल होंगे. हालांकि केंद्रीय नेतृत्व ने फिलहाल शपथग्रहण समारोह की तारीख तय नहीं की है..हालांकि सूत्रों का कहना है कि शपथ ग्रहण का यह पूरा इवेंट मिशन 2024 को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जा रहा है,.जिसका प्रसारण सभी जिलों और मंडलों में भी किया जाएगा..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top