Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

दिग्गज जोट सिंह बिष्ट ने छोड़ी कांग्रेस – बताया खुद को गुटबाज़ी से आहत

उत्तराखंड कांग्रेस ने अभी 2022 के विधानसभा चुनाव की हार के दर्द को बर्दाश्त भी नहीं किया था , कि एक बड़े पार्टी के नेता ने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर दिया है।  यह झटका ऐसे वक्त में आया है जब कांग्रेस चंपावत के उपचुनाव को लेकर उहापोह की स्थिति में है और इकलौते प्रत्याशी की भी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है।

आपको बता दें कि धनोल्टी से 2022 का चुनाव लड़े कांग्रेस के पूर्व नेता रहे जोत सिंह बिष्ट ने आज सोशल मीडिया के जरिए अपने इस्तीफे की बात सार्वजनिक की है।  फेसबुक पर अपनी पीड़ा लिखते हुए इस कद्दावर कोंग्रेसी ने अपने सभी पदों को त्यागते हुए पार्टी को अलविदा कह दिया है।

क्या लिखा है ये भी जस का तस पढ़ लीजिये –

मा0 सोनिया गांधी, श्री राहुल गांधी, श्री हरीश रावत, श्री यशपाल आर्य जी, श्री करण महरा जी, श्री प्रीतम सिंह चौहान जी एवं उत्तराखंड कांग्रेस के सभी वरिष्ठ/कनिष्ठ सहयोगी साथियों के संज्ञानार्थ!

आप सबके स्नेह एवं सहयोग से मैंने अपने राजनीतिक जीवन के 40 वर्षों का सफर तय किया है। आज आप सभी साथियों को अत्यंत दुःखी मन से सूचित कर रहा हूँ कि कांग्रेस पार्टी में लंबे समय से चल रहे अंतर्कलह, अनुशासन हीनता, निष्ठावान कार्यकर्ताओं की अनदेखी व एक तरफा फैसलों के चलते पार्टी का भविष्य अनिश्चितता की ओर जा रहा है। नेतृत्व की पांत में बैठे लोग लगातार हार के बाद भी सबक लेने के बजाय व्यक्तिगत हितों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसमें मुझे अब दूर दूर तक सुधार की कोई गुंजाइश नहीं दिखाई देती है, इसलिए किसी पर किसी प्रकार का व्यक्तिगत आरोप न लगाकर तथा कोई व्यक्तिगत दुर्भावना रखे बिना मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे रहा हूँ।
मेरी कार्यशैली की वजह से मुझे पसंद या नापसंद करने वाले आप सभी साथियों का आभार प्रकट करता हूँ। फैसला लेते हुए मन बहुत आहत है। बातें तो बहुत हैं लेकिन अब ज्यादा लिखना सम्भव नहीं है।

आप सभी का हार्दिक धन्यवाद। बाबा केदार सबकी रक्षा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top