Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

Weather Alert : उत्तराखंड के लिए भारी पड़ेंगे अगले चार दिन की बारिश का अलर्ट

न्यूज़ वायरस के लिए संजय कुमार की रिपोर्ट

पर्यटकों और चार धाम यात्रियों के लिए बड़ी चेतावनी है जिसको ध्यान में रखते हुए ही सफर करना उचित रहेगा। बीते एक हफ्ते में कभी नरम कभी गरम रहा मौसम अब खर बन रहा है। मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले चार दिनों के लिए एक दिन यलो अलर्ट व तीन दिन का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर जिले में कहीं कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

सोमवार के लिए इन जिलों के लिए यलो अलर्ट है। पांच, छह व सात जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल व चम्पावत में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। सात को पिथौरागढ़, बागेश्वर व नैनीताल में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

जबकि देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चम्पावत में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि भारी से बहुत भारी बारिश के चलते संवेदनशील इलाकों में मध्यम भूस्खलन, चट्टान गिरने, सड़कों पर मलबा, कटाव होने, नदी नालों में अतिप्रवाह, निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है।

बारिश-भूस्खलन से प्रदेश की 136 सड़कें बंद

उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश और भूस्खलन के चलते 136 सड़कों पर यातायात ठप हो गया। बंद सड़कों में 10 राज्य मार्ग और सात प्रमुख सड़कें शामिल हैं। लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता अयाज अहमद ने बताया बंद सड़कों को खोलने के लिए 226 जेसीबी मशीनों को लगाया गया है। कई जिलों से दुर्घटनों की खबर आने लगी है। वहीँ यात्रा मार्ग पर सबसे ज्यादा खतरा होता है ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top