NEET UG 2024 : कमालपुर गांव के उमेर और दानिश ने किया माता पिता का नाम रोशन 

अरशद मलिक
न्यूज़ वायरस नेटवर्क 

 
सहारनपुर : NEET UG 2024 , डॉक्टर बनने का सपना पूरा करने वाली नीट की परीक्षा का रिजल्ट 4 जून को घोषित कर दिया गया है. इस साल 13.16 लाख बच्चों ने नीट परीक्षा पास की है. नीट यूजी में 67 उम्मीदवार रैंक 1 पाने में सफल रहे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर एक छोटे से गांव कमालपुर में जन्मे दो बच्चे गरीब परिवार से आते हैं। जो तालीमी एतबार से बिल्कुल पिछड़े हुए थे। लेकिन कहते हैं इतनी मेहनत करो एक दिन सफलता आपके कदम चूमे और वो मोहम्मद उमेर अनवर, मोहम्मद दानिश ने करके दिखाया है, उमेर के वालिद साहब एक मदरसे में कार्यरत हैं।
उमेर पहले मदरसे में पढ़ा और हाफिज बना और उसके बाद उमेर का एडमिशन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 6th class हुआ फिर 12th class करने बाद नीट की तैयारी करनी शुरू कर दी, 2 साल की लगातार कड़ी मेहनत की और वो रंग भी लाई, आज उमेर ने नीट की परीक्षा पास की जिसकी वजह से पुरे घर में ख़ुशी का माहौल है। मोहम्मद दानिश के पिता एक किराना स्टोर का व्यापार कर अपना घर चलाते है। दानिश बचपन से ही बहुत मेहनती था, दानिश ने सरकारी स्कूल से पढाई की पढाई के साथ-साथ दानिश अपने पिता के कामकाज में भी हाथ बढ़ाता है। लेकिन दानिश की इस सफलता से पुरे घर में ख़ुशी का माहौल है।
मोहम्मद उमेर अनवर और मोहम्मद दानिश ने नीट की तैयारी कर रहे बच्चो को संदेश दिया,  लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती।कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती ,नन्ही चींटी जब दाना लेकर चलती है , चढ़ती दीवारों पर सौ बार फिसलती है , मन का साहस रगों में हिम्मत भरता है , चढ़ कर गिरना, गिर कर चढ़ना न अखरता है ,मेहनत उसकी बेकार हर बार नहीं होती , कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। लगातार मेहनत करते रहे एक दिन मंजिल जरूर मिलेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top