देहरादून : DIT यूनिवर्सिटी की प्रवेश काउंसलिंग 9 जून को

देहरादून : डीआईटी यूनिवर्सिटी, एक प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान जो अकादमिक उत्कृष्टता और अभिनव कार्यक्रमों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है, नौ जून, 2024 को अपने आगामी प्रवेश परामर्श सत्र की घोषणा करते हुए उत्साहित है। जानकारी देते हुए डी आई टी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ जी रघुरामा ने बताया कि यह निर्धारित सत्र विशेष रूप से डीआईटी यूनिवर्सिटी के स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों की विस्तृत श्रृंखला में शामिल होने के इच्छुक छात्रों के लिए बनाया गया है। डीआईटी यूनिवर्सिटी ज्ञान के केंद्र के रूप में खड़ा है, जो इंजीनियरिंग, फार्मेसी, वास्तुकला, डिजाइन, लिबरल आर्ट्स, विज्ञान, प्रबंधन, स्वास्थ्य सेवा और नर्सिंग जैसे क्षेत्रों में 70 से अधिक विविध कार्यक्रम प्रस्तुत करता है। 250 से अधिक प्रतिष्ठित फैकल्टी के समर्पित डिपार्टमेंट्स के साथ, डीआईटी यूनिवर्सिटी के छात्र एक आकर्षक और परिवर्तनकारी शिक्षण वातावरण का अनुभव करते हैं।

उन्होंने कहा कि बौद्धिक विकास को बढ़ावा देने और रचनात्मकता को प्रज्वलित करने के अपने निरंतर प्रयासों को करते हुए डीआईटी यूनिवर्सिटी अत्याधुनिक क्षेत्रों में नए और आकर्षक कार्यक्रम पेश कर रही है। छात्र अब रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में बी.टेक, चिप डिजाइन, इलेक्ट्रिक वाहन, सस्टेनेबल सिटी प्लानिंग, कार्बन न्यूट्रैलिटी, कंप्यूटर विज़न और बायोमेट्रिक्स, रोबोटिक्स, ऑटोमेशन और एआई जैसे विषयों में अध्ययन कर सकते हैं। इन कार्यक्रमों को छात्रों को तेजी से बदलती दुनिया में सफलता के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान से लैस करने के लिए सावधानीपूर्वक डिज़ाइन किया गया है। डीआईटी विश्वविद्यालय अपने छात्रों के समग्र विकास पर बहुत गर्व करता है।

डॉ रघुराम ने कहा कि डीआईटी विश्वविद्यालय इस वर्ष स्वास्थ्य सेवा व्यवसायों में नए कार्यक्रम भी प्रदान करता है, जिसमें बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी (बीपीटी), मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी (बी.एमएलटी), ऑप्टोमेट्री (बी. ऑप्टोम.) और ऑपरेशन थिएटर टेक्नोलॉजी शामिल हैं। डीआईटी यूनिवर्सिटी ने विभिन्न क्षेत्रों की 450 से अधिक प्रसिद्ध कंपनियों को आकर्षित करते हुए, अपनी प्लेसमेंट उपलब्धियों के लिए महत्वपूर्ण मान्यता प्राप्त की है। पिछले वर्ष में, इन कंपनियों ने 1450+ से अधिक प्लेसमेंट की पेशकश की थी, जिसमें पालो ऑल्टो नेटवर्क्स ने 58 लाख प्रति वर्ष  का उच्चतम पैकेज प्रदान किया था।

डीआईटी विश्वविद्यालय ने अपनी प्लेसमेंट उपलब्धियों के लिए महत्वपूर्ण मान्यता प्राप्त की है, डीआईटी यूनिवर्सिटी के मजबूत उद्योग संबंध एडोब, अमेज़ॅन, ट्रिलॉजी, क्रेड, टेकियन, कॉम वॉल्ट, ब्लिंकिट, ज़स्केलर और कई अन्य प्रतिष्ठित संगठनों के साथ है। जो असाधारण प्रतिभा की तलाश में अक्सर परिसर से भर्ती करते हैं। भावी छात्रों को 7 जून, 2024 की अंतिम तिथि तक प्रवेश परामर्श सत्र के लिए पंजीकरण करना अनिवार्य है। यह डीआईटी यूनिवर्सिटी में आवेदन करने का और एक सफल भविष्य की ओर अग्रसर होने का एक मूल्यवान अवसर है। डीआईटी यूनिवर्सिटी और प्रवेश परामर्श सत्रों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया  डी आई टी की वेबसाइट www.dituniversity.edu.in पर संपर्क करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top