अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव से फ़िल्मी दुनिया में चमका देहरादून

समूह संपादक मो० सलीम सैफ़ी की फिल्म समीक्षा

देहरादून : देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव देहरादून और उत्तराखंड में अब तक का सबसे बेहतरीन फिल्म महोत्सव है । यह उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्थित सिल्वरसिटी और तुला इंस्टीट्यूट में आयोजित किया जा रहा है । ऐसे दौर में जब उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री के लिए फेवरेट डेस्टिनेशन बन रहा है और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी शानदार फिल्म पालिसी की वजह से ओटीटी और फिल्म सेक्टर को आकर्षित कर रहे हैं ऐसे माहौल में देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (DIFF) फिल्म उद्योग में किसी के लिए भी नई प्रतिभा को तलाशने या दिखाने का बेहतरीन मंच साबित हो रहा है।देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव को उत्तराखंड के देहरादून में सबसे सफल फिल्म महोत्सव के रूप में जाना जाता है। पिछले 9 वर्षों में दर्शकों, प्रायोजकों और भागीदारों ने इस महोत्सव को समर्थन दिया है और इसे आज के भव्य रूप में आकार दिया है। इस महोत्सव में देहरादून, उत्तराखंड और देश की कथात्मक फीचर फिल्में, वृत्तचित्र और लघु फिल्में दिखाई जाती हैं, जो जानकारी पूर्ण, आकर्षक और मनोरंजक मनोरंजन पेश करती हैं और वाहवाही बटोरती हैं। DIFF की बड़ी सफलता इस सफर को आगे बढ़ाते हुए अब ये कारवां देहरादून में देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का 9वां फिल्म महोत्सव आयोजित कर रहे हैं।

क्यों ख़ास बन रहा है देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव ?

कोई प्रवेश शुल्क नहीं

कार्यक्रम में प्रवेश निःशुल्क है। इसके लिए किसी टिकट की आवश्यकता नहीं है। अपना पंजीकरण करवाएं और अपने, अपने परिवार और दोस्तों के लिए निःशुल्क प्रवेश पास प्राप्त करें और फिल्में देखने का आनंद लें।

फ़िल्म सबमिट करें निःशुल्क

यहाँ अगर आप कोई फीचर फिल्म, डॉक्यूमेंट्री और शॉर्ट फिल्म या म्यूजिक एल्बम शूट करते हैं, तो बस अपनी फिल्म सबमिट करें। DIFF उसे स्क्रीन पर दिखाएंगे। आपको अलग-अलग कैटेगरी में अवॉर्ड जीतने का मौका मिल सकता है।

DIFF-एक अनोखा अनुभव

कोई भी अन्य फिल्म महोत्सव डीआईएफएफ जैसा माहौल प्रदान नहीं कर सकता, जिसमें भारतीय फिल्मों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन होता है। यहां आपको फिल्म उद्योग के अपने पसंदीदा सितारों से मिलने का मौका मिलता है।

महोत्सव निदेशक राजेश शर्मा ने बताया अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का विजन

देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के आयोजन के अपने अनुभवों को साझा करना मेरे लिए एक बड़ी प्रेरणा है। आठ सफल वर्षों के बाद, ऐसा लगता है कि हर साल बेहतर होता जा रहा है। देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, जैसा कि इसे शहर में जाना जाता है, का लक्ष्य फिल्म के बारे में लोगों में जागरूकता बढ़ाना है, ताकि हम जो देखते हैं, उसके बारे में जानकारी, शिक्षा और सवाल उठा सकें। इसका उद्देश्य रचनात्मक, चिंतनशील दिमागों को सुविधा प्रदान करना और फिल्म निर्माताओं और फिल्म प्रेमियों को एक ऐसे समुदाय में इकट्ठा करना है जहाँ वे अपनी रुचियों पर चर्चा कर सकें। देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्देश्य न केवल सिनेमा जगत को अपनी सर्वश्रेष्ठ कृतियों को प्रदर्शित करने के लिए एक साझा मंच प्रदान करना है, बल्कि दुनिया भर में विभिन्न फिल्म संस्कृतियों को समझना भी है। देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्देश्य वैश्विक फिल्म निर्माताओं के बीच दोस्ती की आधारशिला रखना, शौकिया फिल्म निर्माताओं के लिए एक आँख खोलने वाला बनना, सभी फिल्म प्रेमियों, आलोचकों के लिए सीखने के अनुभव का माहौल प्रदान करना और संयुक्त उद्यमों के लिए नए क्षितिज खोलना है। हमारी अद्भुत टीम, समर्पित स्वयंसेवकों, महान भागीदारों, भावुक फिल्म निर्माताओं, प्रायोजकों और दुनिया भर से इन अद्भुत फिल्मों को देखने के लिए आने वाले आप सभी का विशेष धन्यवाद। महोत्सव के प्रत्येक क्षण का आनंद लें, आखिरकार यह आपका महोत्सव है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top