इस गांव को देखने के बाद भूल जाएंगे नैनीताल-मसूरी की सुंदरता 

देहरादून : नैनीताल और मसूरी से भी सुंदर जगह देखनी है तो किमाडी गांव चले जाइये. इस गांव में कुछ दिन छुट्टियां बिताने के बाद आप नैनीताल और मसूरी की खूबसूरती को भूल जाएंगे! यहां के घने जंगल, नदियां और झीलें आपका दिल जीत लेंगी. यह गांव ओल्ड मसूरी रोड पर स्थित है. यहां की नैसृगिक खूबसूरती, चारों तरफ फैली हरियाली और ऊंचे-ऊंचे पहाड़ सैलानियों को खूब भाते हैं।

अगर आप पहाड़ों को घूमने, ट्रैकिंग और नेचर वॉक का शौक रखते हैं, तो यह जगह आपके लिए जन्नत है. आप इस जगह को ट्रैकर्स का स्वर्ग भी कह सकते हैं. देश के कोने-कोने से ट्रैकर्स यहां ट्रैकिंग के लिए आते हैं. जहां दूसरे हिल स्टेशनों में शोर-शराबा और भीड़-भाड़ ज्यादा रहती है, वहीं किमाडी में आपको एकदम शांति और सुकून मिलेगा. यह एकदम सीक्रेट डेस्टिनेशंस है. अगर आप किसी ऐसी ही जगह की खोज कर रहे हैं, जो बेहद शांत और कम भीड़-भाड़ वाली हो तो यहां जा सकते हैं।

इस गांव की धुंध से भरी हुई सड़कें आपको मंत्रमुग्ध कर देंगी. आप यहां बाइक चला सकते हैं और साइकल से भी घूम सकते हैं. यह अनुभव अपने आप में बेहद मजेदार साबित होगा. चारों तरफ हरियाली के बीच से निकलती हुई सड़क आपको जन्नत से कम नहीं लगेगी. किमाडी से ऊपर लंबी धार एक स्पॉट है, जहां आप जा सकते हैं और वहां से मसूरी का व्यू ले सकते हैं. यहां आप पैदल भी चल सकते हैं. अगर आपका मन लंबी ट्रैकिंग का हो, तो यहां पहाड़ी रास्तों और जंगलों के बीच आप घूम सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top