लायंस क्लब ऋषिकेश के शपथ ग्रहण में वित्त मंत्री ने दिलाई जनसेवा की शपथ 

लायंस क्लब ऋषिकेश डिवाइन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में कैबिनेट मंत्री व क्षेत्रीय विधायक डा. प्रेमचंद अग्रवाल  ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। इस मौके पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने नए अध्यक्ष रजत भोला को बैच पहनाकर क्लब की जिम्मेदारी सौपी। साथ ही नए सदस्यों को शपथ भी दिलाई। साथ ही मंत्री डा. अग्रवाल जी ने क्लब द्वारा समाज हित में किए जा रहे कार्यों की सराहना भी की। इस मौके पर नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को मंत्री डा. अग्रवाल ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर मंत्री डा. अग्रवाल  ने कहा कि लायंस क्लब ऋषिकेश डिवाइन की स्थापना जरूरतमंद लोगों की मदद के उद्देश्य से वर्ष 2008 में की गई। संस्था के संस्थापक अध्यक्ष ललित मोहन मिश्रा की देखरेख में संस्था आज भी अपने उद्देश्यों को भली भांति पूरा कर रहा है।

डा. अग्रवाल  ने कहा कि समाज हित में कार्य करने के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति और जज्बे की जरूरत होती है, जो लायंस क्लब डिवाइन के भीतर है। कहा कि करीब 15 वर्षों में क्लब की ओर से जरूरतमंदों की मदद की दिशा में अहम कार्य किये। साथ ही पौधरोपण के जरिये क्लब ने न सिर्फ लोगों में एक अलख जगाई, बल्कि पर्यावरण को शुद्ध करने का भी काम किया। डॉ अग्रवाल ने कहा कि लायंस क्लब ऋषिकेश डिवाइन ने कोविड काल में 800 से अधिक खाने के पैकेट वितरित किए, जबकि एक माह का राशन भी जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया है, जो कि सराहनीय है। उन्होंने प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा कि क्लब की उत्पत्ति जिस उद्देश्य के साथ हुई थी, वह आज भी कायम है।इस मौके पर क्लब के नव निर्वाचित अध्यक्ष रजत भोला ने अपने कार्यकाल में क्लब द्वारा पर्यावरण संरक्षण, निर्धन बच्चों को शिक्षा दिलाने, जरूरतमंदों को स्वास्थ्य लाभ में मदद करने सहित आगामी कार्यों को गिनाया।

इस अवसर पर संस्था के संस्थापक अध्यक्ष ललित मोहन मिश्रा ने बताया कि क्लब प्रतिवर्ष तीर्थयात्रियों को मात्र 10 रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध कराता है, इसके अलावा शीतकाल में चाय नाश्ता, करीब 13000 लोगों को रक्त उपलब्ध कराया है। बताया कि क्लब के 10 से अधिक सदस्यों ने 50 बार से अधिक रक्तदान किया है। बताया कि लायंस क्लब डिवाइन ने अभी तक 200 से ज्यादा निर्धन युवतियों की शादी तथा 100 से अधिक निर्धन छात्राओं की स्कूल की फीस व यूनिफॉर्म उपलब्ध कराई है। दीपावली मेला के माध्यम से संस्था प्रतिवर्ष नगर के मेधावियों का सम्मान और उनके टैलेंट को निखारने का मंच प्रदान करती है।

इस मौके पर क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रजनीश गोयल, वॉइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर पंकज बिजल्वाण, ए के मित्तल, विनय मित्तल, विनोद शर्मा, क्लब के संस्थापक अध्यक्ष ललित मोहन मिश्रा, अध्यक्ष रजत भोला, सचिव मोहित गनेरिवाला ,गौरव गर्ग, उमा किंगर, मधु गनेरीवाला, आशु गर्ग, कोषाध्यक्ष घनश्याम डंग,नवीन गाँधी ,विशाल सिंगर मुकेश अग्रवाल ,दिनेश अरोड़ा महेश किंगर ,हेमंत सुनेजा, मेघना भोला, शीनम डंग, गरिमा मिश्रा, हरजीत सिंह, अमित सूरी, पवन शर्मा, शिवम टुटेजा सहित क्लब के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top