चोरों ने चुराया देहरादून के ‘दिल’ से सामान 

देहरादून  : क्या आप यकीं करेंगे कि किसी शहर की पहचान और शान माने जाने वाले घंटा घर पर ही चोर हाथ साफ कर दें। वो भी तक जब घंटाघर पर हर वक़्त पुलिस मुस्तैद दिखाई देती हो। लेकिन ऐसा हुआ है वो भी स्मार्ट सिटी देहरादून में जहाँ शहर के दिल से चोरी हो गयी है। आपको सुनने थोड़ी अजीब लगेगा, लेकिन ये सच है कि चोरों ने इस बार देहरादून के घंटाघर का कीमती सामान चुरा लिया. इस मामले में देहरादून नगर निगम ने पुलिस को तहरीर भी दी है.उत्तराखंड में शायद चोर इतने बेख़ौफ़ हो गए हैं कि उनको सरकार की चेतावनी पुलिस का डर भी उन्हें सुधार नहीं पा रहा है। तभी तो चोर अब ऐसी जगहों पर भी हाथ साफ कर दे रहे हैं, जहां कोई सोच भी नहीं सकता है.

ऐसा ही एक मामला देहरादून से सामने आया है. यहां देहरादून का दिल कहे जाने वाले घंटाघर पर लगा कीमती सामना ही चोरों ने साफ कर दिया.देहरादून नगर आयुक्त गौरव कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि घटाघंर पर लगी घड़ी कई दिनों से बंद है, तो उन्होंने अधिकारियों को घड़ी चेक करने के निर्देश दिए. देहरादून नगर निगम के अधिकारियों ने मौके पर जाकर पड़ताल की तो पता चला कि फव्वारे के लिए लगाई गई कीमती नोजल और घंटाघर को रोशन करने वाली लाइटों के केबल सहित अन्य कीमती सामान गायब है.

इसके बाद देहरादून नगर निगम के अधिकारियों ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है. वहीं, देहरादून घंटाघर पर इस चोरी ने एक बार फिर से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए. क्योंकि घंटाघर वो जगह है, जहां पर दिनभर भीड़ रहती है. वहीं रात में घंटाघर पर हमेशा पुलिस तैनात रहती है. इससे पहले भी चोर दो बार चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं.नगर आयुक्त गौरव कुमार ने बताया है कि अज्ञात चोरों ने कुछ तार, सामान और पैनल को चोरी कर लिया है, जिससे घंटाघर की घड़ी बंद होने के साथ ही घंटाघर के सौंदर्यीकरण के लिए लगी लाइटें भी बंद पड़ गई हैं. उन्होंने बताया कि यह तीसरी बार हुआ है, जब घंटाघर से तार और पैनल चोरी किये गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top