कांग्रेस के प्रदर्शन में हुआ मिर्ची स्प्रे का इस्तेमाल , डीजीपी से मिला डेलिगेशन

मीडिया प्रभारी शिवा वर्मा ने चमोली हादसे पर मौन श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया

उत्तराखडं युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने कहा कि हमारे प्रदेश का युवा जो चाहता है जो प्रदेश की महिलाओं के अंदर असुरक्षा का भाव है उनसे जुड़े सारे सवालो को पूछने के लिए और उन तमाम सवालों के बारे में जिनपे सरकार बात नही करना चाहती और नजर अंदाज कर रही है इसी कड़ी में उत्तराखंड युवा कांग्रेस के साथी वरिष्ठ कांग्रेस जन एवं एन०एस०यू ०आई के साथियों के साथ मिलकर शांतिपूर्ण तरह से सचिवालय कूच करने गए थे लेकिन बहुत दुःखद घटना का सामना करना पड़ा। हम लगातार  भाजपा शासित सरकार को तनाशा कहते आय है जिसका जीता जागता प्रमाण कल की घटना ने स्वयं व्यक्त किया ।

भुल्लर ने कहा कि यह प्रदेश बहुत ही शांति पूर्वक प्रदेश है और इसको देवभूमि से जाना जाता है लेकिन पिछले कुछ समय से यह प्रदेश नेगेटिव कारणों से  जानने जाने लगा है उत्तराखंड राज्ये की प्राप्ति युवाओं,छात्रों ,महिलाओं सभी के योगदान बलिदान से प्राप्त हुआ है जो सचिवलय कूच था व उन सभी जवलंत मुद्दों को आधार बना कर रखा गया था जिसपर सरकार खामोश है । प्रदेश में जब जब युवाओं पर महिलाओं पर अत्याचार होगा तो युवा कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी और सरकार से जवाब जरूर मांगेगी।

प्रभारी शिवि चौहान ने बेंगलुरु में होने वाले भारतीय राष्ट्रीय युवा कांग्रेस द्वारा अधिवेशन के बारे में भी विस्तृत चर्चा की गई और जो यह मानवीय घटना सचिवालय कूच के दौरान हुई है उसको बंगलुरु अधिवेशन में भी उठाने की बात प्रभारी चौहान द्वारा कही गई और इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर भी उठाने की बात उन्होंने कही । प्रेस वार्ता में प्रदेश प्रभारी शिवि चौहान, मुख्य प्रवक्ता गरिमा माहरा दसौनी, मीडिया प्रभारी शिवा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष एनएसयूआई विकास नेगी, प्रदेश अध्यक्ष सोशल मीडिया विकास नेगी, प्रदेश महासचिव नवीन रमोला, प्रदेश महासचिव देवेश उनियाल उपस्तिथ रहे ।

उत्तराखंड युवा कांग्रेस के प्रतिनिधि मडल ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से भेंट की और उनको सचिवालय कूच के दौरान मिर्ची स्प्रे पुलिस द्वारा जो प्रयोग किया गया था उस से अवगत कराया साथ ही उन्हें यह भी बताया कि इस मिर्ची स्प्रे से बच्चे, बुजुर्ग, युवा ,आमजन सभी शिकार हुए कई लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा और ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए जरूरी होगा कि दोषी पुलिस कर्मियों को चयनित कर दंडित किया जाए । इस पूरे प्रकरण पर प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने कहा कि अगर जल्दी उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक इस पर उचित कार्रवाई नहीं करेंगे तो आने वाले समय में पुलिस मुख्यालय का घेराव युवा कांग्रेस करेगी । प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ,प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवा वर्मा ,संग्राम सिंह पुंडीर, नवीन रमोला ,प्रियांश छाबड़ा, दिवेश उनियाल ,तुषार जैसवाल मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top