Flash Story
उत्तराखंड के बैडमिंटन खिलाड़ियों का जलवा, ऑल इंडिया टूर्नामेंट में जीते चार पदक
क्यों पूरे भरे ईंधन के साथ लैंडिंग नहीं करते हैं विमान, निकाल देते हैं फ्यूल
उत्तराखंड : साइबर ठगी का शिकार हुए देहरादून के लेफ्टिनेंट कर्नल, गंवाए नौ लाख रुपये
उत्तराखंड : गर्मी ने तोड़ा सात साल का रिकॉर्ड, हीट वेव का अलर्ट जारी
धूप से लौटते ही करते हैं ये गलतियां तो हो जाएं सतर्क 
विश्व जाट संवाद यात्रा पहुंची देहरादून,जाट एकता के लिए कार्य किया जाएगा-पलसानिया 
मुख्यमंत्री ने लिया जनता से फीडबैक , अधिकारियों को दिए निर्देश 
E PAPER OF 18 MAY 2024
चारधाम यात्रा की लगातार मॉनिटरिंग करें अधिकारी : सीएम धामी 

धामों के कपाट खुलने पर , हेलीकॉप्टर से की जाएगी पुष्प वर्षा: मुख्यमंत्री धामी

मुख्यमंत्री ने बाबा केदारनाथ डोली यात्रा के साथ चलने वाले ’मुख्य सेवक के भंडारा कार्यक्रम को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी नई दिल्ली के दौरे पर हैं , रविवार को उत्तराखण्ड सदन नई दिल्ली से वर्चुअल रूप से बाबा केदारनाथ डोली यात्रा के साथ चलने वाले ’मुख्य सेवक के भंडारा कार्यक्रम के 300 सेवादारों की टीम को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया,उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा का एक बहुत बड़ा उत्सव पूरे उत्तराखण्ड, देशवासियों, भक्तगणों, श्रद्धालुओं, तीर्थयात्रियों के लिये होता है और इस अवसर पर हम सब लोग अपने-अपने तरीके से इस पुण्य में सम्मिलित होते हैं तथा इस पुण्य में भण्डारे के आयोजन की अपनी अलग ही भूमिका है, जिसके लिये उन्होंने इस आयोजन में शामिल टीम लीडर हिमांशु चमोली सहित महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड के लोगों  को हार्दिक बधाई व शुभकामना दी।, सीएम  ने बाबा केदारनाथ डोली यात्रा के साथ चलने वाले ’मुख्य सेवक के भंडारा कार्यक्रम की शुभकामनायें देते हुये कहा कि आने वाली  10 मई से हमारी चारधाम यात्रा की शुरआत  होने वाली है, जो कि  हमारे उत्तराखंड के  लिये उत्सव का वातावरण तैयार करती है और  साथ ही हम सब चारधाम यात्रा जल्दी से जल्दी प्रारम्भ हो इस बात का इन्तजार बड़ी  बेसब्री से करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक वर्ष श्रद्धालुओं की संख्या निरन्तर बढ़ रही है, इस बार भी यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी चारधाम यात्रा सुगम और सुरक्षित हो इसके लिये सभी प्रकार की बुनियादी सुविधाएं जैसे , पेयजल, परिवहन, विद्युत, स्वास्थ्य,आपदा प्रबन्धन, पुलिस,यातायात, लोक निर्माण आदि विभागों की समीक्षा की है तथा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि चारधाम यात्रा की सभी तैयारियां आगामी 10 मई तक हर हाल में पूरी हों, जिससे यहां आये श्रद्धालु अच्छा सन्देश लेकर जायें। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा हमारे लिये चुनौती भी है, क्योंकि प्रत्येक वर्ष श्रद्धालुओं की संख्या निरन्तर बढ़ रही है। इस बार भी यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है। उन्होंने कहा कि जिस दिन धामों के कपाट खुलेंगे, उस दिन हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा की जायेगी। उत्तराखण्ड  सरकार चारधाम यात्रा की मेजबान  है और  हमारा दायित्व बनता है कि पिछली बार की चारधाम यात्रा के अनुभवों से सीख लेकर इस यात्रा को और अधिक सुविधा जनक बनाएं उन्होंने कहा कि यह यात्रा किसी व्यक्ति की न होकर पूरे देश की यात्रा है.

मुख्यमंत्री ने जंगलों में आग लगने की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए ,अधिकारियों के साथ  वर्चुअल समीक्षा बैठक की उन्होंने  कहा कि वनाग्नि  हमारे लिये एक चुनौती हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे सभी आपस में सामंजस्य स्थापित करते हुये एक ऐसा मैकेनिज्म बनायें ताकि जल्दी से जल्दी इस वनाग्नि पर हम सब लोग काबू पा सकें। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों से भी वनों को बचाने के लिये  सहयोग देने की अपील की है सीएम ने कहा कि वन सम्पदा हमारी धरोहर है, इसको हमें हर हाल में बचाना है और  सभी को वनों को बचाने में अपना योगदान देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top