नशे के फेर में कातिल बने दोस्त , हरिद्वार पुलिस का खुलासा

नशे के विरुद्ध सभी को मिलकर काम करना होगा – अजय सिंह , एसएसपी हरिद्वार

कोतवाली गंगनहर में जुलाई माह के अन्तिम सप्ताह में गायब हुए युवक की मृत आत्मा को न्याय दिलाने के लिए लगातार किए जा रहे प्रयासों में सफलता हासिल करते हुए हरिद्वार पुलिस ने मृतक के तीनों हत्यारे दोस्तों को दबोचने में कामयाबी हासिल की। मृतक युवक दीपक के गायब होने पर परिजनों ने तलाश के प्रयास किए तो युवक का शव दिनांक 26.07.2023 को आम के बगीचे में पड़ा मिला। पुलिस द्वारा शव के पंचायतनामें की कार्यवाही की गई। स्थानीय स्तर पर मालुमात करने पर पुलिस टीम को जानकारी मिली कि मृतक और उसके कुछ अन्य दोस्त नशा करने के आदी थे।

गांव में चल रही सुगबुगाहट के बीच मृतक के भाई द्वारा मृतक के दोस्त रवि द्वारा अपने भाई की हत्या करने की संभावना जताने पर कोतवाली गंगनहर में हत्या की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया। नामजद युवक, अन्य दोस्तों एवं मृतक के मोबाइल की लोकेशन एवं कॉल डिटेल की गहनता से पड़ताल करने पर सामने आया कि मृतक द्वारा अन्तिम बार अपने दोस्त नितिन से बात की गई थी। गहराई से पड़ताल करने के पश्चात अन्य कॉल डिटेल के अवलोकन के पश्चात पुलिस टीम ने पुख्ता वैज्ञानिक साक्ष्यों के आधार पर अभियुक्त रवि, नितिन व सन्नी को हत्या प्रकरण में हिरासत में लिया गया।

कत्ल की वजह-

विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि चारों दोस्तों ने खेतों में बैठकर स्मैक पी। पीने के लिए और स्मैक मांगने पर मृतक दीपक द्वारा मना करने व पैसे देकर स्मैक लेने की बात करने पर हुए विवाद पर तीनों अभियुक्तों ने मृतक के हाथ पकड़कर उसके साथ मारपीट की और गला दबाया। इसके पश्चात दीपक को मरा हुआ समझ तीनों अभियुक्त मौके से भाग गए।हत्यारों को दबोचकर मृतक को न्याय दिलाने पर स्थानीय जनता ने हरिद्वार पुलिस की जनहितकारी छवि की प्रशंसा करते हुए आभार प्रकट किया।

पकड़े गए अभियुक्तों का विवरण-

1- रवि पुत्र प्रमोद निवासी इब्राहिमपुर देह कोतवाली गंगनहर
2- नितिन पुत्र दीपलाल निवासी उपरोक्त
3- सन्नी पुत्र धर्मेन्द्र निवासी उपरोक्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top