बिल लाओ इनाम पाओ योजना के प्रति लोकप्रियता बढ़ी – प्रेमचंद अग्रवाल

उत्तराखंड सरकार की महत्वाकांक्षी और कामयाब योजना है बिल लाओ इनाम पाओ , इस योजना के तहत अक्तूबर और नवंबर का लकी ड्रा निकाला गया, जिसमें तीन हजार विजेताओंं को मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच और ईयर बड्स मिलेंगे। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल की अध्यक्षता में ऑनलाइन माध्यम से विजेताओं की घोषणा की गई। विधानसभा में वित्त मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने बिल लाओ इनाम पाओ योजना का 13वां और 14वां लकी ड्राॅ निकाला , जिसमें अक्तूबर व नवंबर माह में उपभोक्ताओं के अपलोड किए बिलों को शामिल किया गया। मंत्री अग्रवाल ने कहा, उपभोक्ताओं में बिल लाओ इनाम पाओ योजना के प्रति लोकप्रियता बढ़ती जा रही है।

बताया, नवंबर माह में 64,828 बिलों को शामिल किया गया। इन बिलों का मूल्य 26.50 करोड़ रुपये है। जो प्रति माह में एक रिकाॅर्ड है। योजना की अवधि 30 नवंबर 2023 से बढ़ाकर 31 मार्च 2024 किया गया है। इससे उपभोक्ताओं को हर महीने सामान खरीद पर जीएसटी बिल बीलिप एप पर अपलोड कर पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा।

कहा, योजना में हर महीने अपलोड बिल पर 1500 पुरस्कार दिए जा रहे हैं। 500 मोबाइल फोन, 500 स्मार्ट वॉच और 500 ईयर बड्स शामिल हैं। उन्होंने उपभोक्ताओं से प्रत्येक खरीद पर जीएसटी बिल प्राप्त करने की अपील की। मंत्री ने कहा कि बिल लाओ इनाम पाओ योजना के प्रति लोगों की जागरूकता बढ़ी है। पूरे देश में इस तरह की यह एक मात्र योजना है। उन्होंने कहा, राज्य कर विभाग की ओर से पूरी पारदर्शी से लकी ड्रा निकाले जा रहे हैं। इस मौके पर राज्य कर आयुक्त डॉ. अहमद इकबाल, अपर आयुक्त अनिल सिंह, अमित गुप्ता, संयुक्त आयुक्त अनुराग मिश्रा व एसएस तिरुवा मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top