अब आप नहीं Google फीचर लिखेगा ईमेल, जानें कैसे करें इस्तेमाल 

टेक्नोलॉजी भरी दुनिया में अब हर किसी को अपना काम जल्दी करना है। आए दिन ऐसे नए सॉफ्टवेयर और वेबसाइट के नाम सुनने में आते हैं, जो कई घंटों का काम मिनटों में कर सकते हैं। बिजनेस या ऑफिस में काम कर रहे लोगों को ईमेल की काफी जरूरत पड़ती है।

इसे एक ऑफिसियल टूल के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। एक अच्छा ईमेल लिखने में काफी आलस आता है और समय भी बहुत लगता है। अब आपका ये काम चुटकियों में हो सकता है। गूगल एक नए जीमेल ऐप फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसका नाम रिप्लाई सजेशन फ्रॉम जेमिनी है। इस फीचर में आपके ईमेल का जवाब एआई द्वारा बताया जाएगा।

एक से ज्यादा सजेशन देगा एआई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस फीचर को इंस्टॉल करने के बाद जेमिनी एआई ईमेल को पढ़कर तीन सजेशन देगा। ये तीनों जवाब छोटे भी हो सकते हैं और पूरी लाइन भी हो सकती है। इस तरह आपका काफी टाइम बच जाएगा।

कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल?

इस नए फीचर का इस्तेमाल करना बेहद आसान है। मात्र एक क्लिक करने पर रिप्लाई के सजेशन मिलने शुरू हो जाएंगे। ये सजेशन रिप्लाई बॉक्स वाली जगह भर आएंगे। यह आप पर है कि आप सजेशन सीधे सेंड करना चाहते हैं या फिर एडिट करना चाहते हैं। हालांकि, गूगल में जेमिनी एआई फीचर पहले ही दिया गया था। गूगल वन एआई प्रीमियम यूजर्स के लिए पहले से ही यह फीचर उपलब्ध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top