Flash Story
विकास के लिए मंगलौर की जनता ने भाजपा को विजय बनाने का मन बना लिया है : मंत्री गणेश जोशी 
धामी सरकार के तीन वर्ष के कार्यकाल में हुए अभूतपूर्व विकास कार्य और ऐतिहासिक फैसले – मंत्री गणेश जोशी।
यूसीसी:उत्तराखंड में अक्टूबर से सभी पर लागू ,पोर्टल का काम 90% हुआ पूरा
बढ़ती उम्र के साथ आने वाली बीमारियों से बचने का तरीका बताएगा आयुष विभाग: डॉ अवनीश उपाध्याय
पुष्कर धामी सरकार के तीन साल पूरे,कहा-आप सभी का कोटि-कोटि आभार! जय हिन्द,जय उत्तराखंड।”
E-PAPER OF 04 JULY 2024
समीक्षा बैठक : मुख्यमंत्री धामी ने बाढ़ सुरक्षा के कामों में तेजी लाने के लिए दिए निर्देश
E-PAPER OF 03 JULY 2024
सीएस राधा रतूड़ी ने सभी विभागों को अपनी तैयारियां समय से पूरी  रखने के दिए निर्देश 

पुष्कर धामी सरकार के तीन साल पूरे,कहा-आप सभी का कोटि-कोटि आभार! जय हिन्द,जय उत्तराखंड।”

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यकाल के कल बीते दिन तीन साल पूरे हो गए।सफलता के तीन साल पूरे होने पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व और  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मुझे देवभूमि उत्तराखंड के मुख्य सेवक के रूप में काम करने का जो दायित्व सौंपा गया उसको मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व और प्रिय प्रदेशवासियों के स्नेह, समर्थन और आशीर्वाद से कर पाया । इन तीन वर्षों में पीएम मोदी के नेतृत्व में ऐतिहासिक निर्णय लिए गए।सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड की जनता ने पहली बार किसी भी राजनीतिक दल को राज्य की स्थापना के बाद दूसरी बार सरकार में आने का अवसर प्रदान किया। हमने भी पहले दिन से संकल्प लिया था देवभूमि उत्तराखंड को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाए।

मुख्यमंत्री ने छात्रों और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे लोगों के बारे में कहा –  नौजवान युवाओं के लिए भर्ती प्रक्रियाएं पारदर्शी बनाई, नकल विरोधी अध्यादेश लेकर आए। पिछले 3 वर्षों में 14,800 सरकारी पदों पर भर्ती निकाली और सारी परीक्षाएं नकलविहीन हुई। नकल विरोधी अध्यादेश आने के बाद युवाओं में भरोसा बढ़ा, स्वरोजगार के क्षेत्र में काम हुआ, महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया गया।

उत्तराखंड होगा 21वीं सदी का तीसरा दशक

मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि गरीब कल्याण के लिए, समाज के सबसे अंतिम छोर में खड़े हुए लोगों तक सुविधाएं पहुंचे, उनके जीवन को आसान बनाया जा सके, उसके लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। हम उत्तराखंड को हिंदुस्तान का श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए, हिंदुस्तान का आदर्श राज्य बनाने के लिए और 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड को बनाने का लगातार प्रयास करेंगे।  तीन साल का कार्यकाल पूरे होने पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सीएम धामी ने एक्स पर लिखा,

 ( कृपया ध्यान दें bold lateer mein छापिए निचे वाला पैरा ग्राफ )

प्रिय प्रदेशवासियों, आप सभी के स्नेह, समर्थन और आशीर्वाद से मुख्य सेवक के रूप में आज 3 वर्ष पूर्ण हुए हैं। जन-जन की आशाओं और आकांक्षाओं के अनुरूप इन वर्षों में देवभूमि उत्तराखण्ड के विकास और जनकल्याण के लिए निरंतर समर्पित होकर कार्य किया है और आगे भी इसी प्रकार प्रदेशवासियों के सर्वांगीण और सर्वस्पर्शी विकास के लिए कार्य करता रहूंगा। एक ओर जहां तुष्टिकरण, लैंड जिहाद और जबरन धर्मान्तरण के विरुद्ध सख्त कार्रवाई कर तथा राज्य में समान नागरिक संहिता लागू कर देवभूमि के मूल स्वरूप को बनाए रखने की दिशा में आगे बढ़े हैं, वही दूसरी ओर भ्रष्टाचार, नकल माफिया और दंगाइयों पर नकेल कसकर प्रदेशवासियों के भविष्य को भी सुरक्षित किया है।

मुख्यमंत्री ने  लिखा है कि , ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में आज उत्तराखंड विकास और प्रगति के नए सोपान गढ़ रहा है। सुशासन के मार्ग पर चलते हुए उन्नति और समृद्धि की यह धारा निरंतर बहती रहे, इसके लिए पूर्ण मनोयोग से कार्य कर रहा हूं। आइए हम सभी मिलकर सशक्त, आत्मनिर्भर और विकसित उत्तराखण्ड के निर्माण में सहभागी बनें। एक बार पुनः आप सभी का कोटि-कोटि आभार! जय हिन्द, जय उत्तराखंड।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top