आकाश अंबानी बने रिलायंस जियो के चेयरमैन, मुकेश अंबानी ने दिया इस्तीफा

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड ने कंपनी के निदेशक मंडल के अध्यक्ष के रूप में गैर-कार्यकारी निदेशक, आकाश अंबानी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। रिलायंस जियो ने एक बयान में कहा कि 27 जून, 2022 को हुई कंपनी की बोर्ड बैठक में यह निर्णय लिया गया।
मुकेश अंबानी ने 27 जून से कंपनी के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। बैठक के परिणामों में पंकज पवार की पांच साल के लिए प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्ति भी थी, जो शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन थी। कंपनी बोर्ड ने रामिंदर सिंह गुजराल और के.वी. चौधरी को पांच साल की अवधि के लिए कंपनी के अतिरिक्त निदेशक के रूप में नियुक्त किया है।
रिलायंस जियो में, आकाश अंबानी उत्पादों और डिजिटल सेवाओं के अनुप्रयोगों के विकास में निकटता से शामिल रहे हैं। उन्होंने ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में एक प्रमुख के साथ स्नातक किया।

बाजार विशेषज्ञ प्रकाश दीवान ने कहा कि यह कदम कंपनी की आईपीओ की योजना के अनुरूप है। उन्होंने कहा, “शायद नए नेतृत्व के साथ रोलआउट किया जाएगा। यह रिलायंस जियो आईपीओ के लिए बहुत ही निर्णायक रूप से एजेंडा निर्धारित करता है।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक उत्कृष्ट कदम है और व्यवसाय जिस दिशा में बढ़ रहा है, उसके साथ बहुत अच्छी तरह से चलता है,” उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बुधवार के कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में तेजी से उछाल आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top