चारधाम यात्रा : बदरीनाथ में Reel बना रहे 15 युवाओं के मोबाइल हुए जब्त

चमोली : मंदिर परिसर में रील बनाते हुए 15 लोगों का मोबाइल आठ घंटे के लिए जब्त किया गया। साथ ही पुलिस ऐक्ट के तहत 250 का जुर्माना भी वसूल किया गया है। यात्रियों को सख्त हिदायत देते हुए फोन लौटा दिए गए।

चारधाम यात्रा इन दिनों अपने चरम पर है बीते वर्षों की तुलना में इस वर्ष तीर्थश्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। यात्रा की गलत जानकारी और व्यवस्था को सुद्रढ़ बनाने के लिए कुछ दिनों पहले प्रदेश सरकार ने चारों धामों के मंदिर परिसर की 50 मीटर दायरे में वीडियो और फोटो प्रतिबंधित किया था। लेकिन बदरीनाथ धाम में बीते दिन इसका उल्लंघन किया गया। जिस कारण उनके फ़ोन को जमा कर चालान काटे गए।

22 मई को बदरीनाथ धाम के मंदिर परिसर में 15 लोगों को रील बनाते पाया गया। पुलिस को सूचना मिलने पर इन सभी के फोन को आठ घंटे के लिए जब्त कर लिया गया और प्रति व्यक्ति 250 जुर्माना भी वसूला गया। फोन प्रतिबंधित होने के बाद यह चार धाम में इस तरह की पहली कार्रवाई है। पुलिस ने उन्हें सख्त हिदायत देते हुए फोन को लौटाया। सरकार ने चारों धामों व हेमकुंड साहिब में मंदिर परिसरों में वीडियो-रील को प्रतिबंधित किया है। इसी बीच हरिद्वार, देवप्रयाग गंगा संगम पर भी सौ मीटर के दायरे में सेल्फी लेने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top