Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

पहाड़ में पानी की किल्लत पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गंभीर – सचिव ने ली बैठक

पहाड़ में आजकर तापमान के साथ साथ समस्याएं भी बढ़ती जा रही हैं। अभी जंगल में आग लगने की घटनाओं ने परेशान कर ही रखा है कि इस बीच सूखते जल श्रोतों से लोग पानी के लिए भटकने लगे हैं। लिहाज़ा पानी की किल्लत पर मुख्यमंत्री और विभागीय मंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के बाद पेयजल सचिव नितेश झा ने जल संस्थान, पेयजल निगम और सभी जिलाधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक ली।

प्रदेश में गर्मी बढ़ने के साथ ही कई जिलों में पेयजल की किल्लत बढ़ने लगी है। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर सचिव पेयजल नितेश झा ने सभी जिलों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी डीएम जल्द पेयजल किल्लत से निपटने के लिए कार्ययोजना भेजें।मुख्यमंत्री और विभागीय मंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के बाद पेयजल सचिव नितेश झा ने जल संस्थान, पेयजल निगम और सभी जिलाधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक ली। बैठक में सचिव झा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी जिलों के जिलाधिकारी पानी की किल्लत से निपटने के लिए कार्य योजना बनाकर भेजें। ताकि उसी हिसाब से पेयजल निगम और जल संस्थान समन्वय बनाकर पानी की आपूर्ति सुनिश्चित कर सकें।

उन्होंने बागेश्वर में खराब पंप को ठीक कराने सहित जरूरी जगह पर पानी के टैंकरों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने पेयजल निगम और जल संस्थान से एक-एक अधिकारी को पेयजल किल्लत से निपटने के लिए नोडल अधिकारी नामित किया है।
जहां किल्लत, वहां पहुंचेंगे टैंकर

नोडल अधिकारी आपस में समन्वय बनाकर प्रदेश में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे। पेयजल निगम के एमडी उदय राज सिंह ने कहा कि अभी प्रदेश में अपेक्षाकृत हालात नियंत्रण में हैं लेकिन भविष्य को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर जो व्यवस्थाएं करने को कहा है उन पर काम किया जाएगा। प्रदेश में कई जगह ऐसी हैं जहां पेयजल निगम का काम चल रहा है। यहां पेयजल की किल्लत भी बढ़नी शुरू हो गई है। ऐसी सभी किल्लत वाली जगहों को चिन्ह्ति करते हुए टैंकर से पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top