दिनांक 07 दिसम्बर 2021 (जि.सू.का), आज सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी एल.बी.एस बिष्ट द्वारा जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार को ‘‘सशस्त्र सेना’’ झण्डी लगाई।

जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार ने सैनिकों के बलिदान को याद करते हुये भारत की थल, जल एव वायु, तीनों सेनाओं जवानों के अद्म्य साहस, शौर्य और बहादुरी को नमन करते हुए सेना के प्रति सम्मान प्रकट किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने देश की सेनाओं के शौर्य को याद करते हुए कहा कि यह दिवस 7 दिसंबर, को भारतीय सशस्त्र सेनाओं के प्रति सम्मान व्यक्त करने हेतु मनाया जाता है तथा इस वर्ष भारत सरकार द्वारा दिसम्बर माह को गौरव माह के रूप में मनाये जाने के निर्देश प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस दिन सशस्त्र सेनाओं के कर्मियों के कल्याण हेतु भारत के नागरिकों से धन का संग्रह कर सैनिकों एवं उनके आश्रितों के प्रति समर्पण का एक दिन है। जिलाधिकारी ने भारतीय नागरिकों से देश के सशस्त्र बलों के कर्मियों के कल्याण के लिये अधिक से अधिक धन संग्रह करने का अनुरोध किया।देहरादून दिनांक 07 दिसंबर 2021 (जि.सू.का), सिविल जज सी0डी0/सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, ने अवगत कराया है कि माननीय उत्तराखण्ड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, नैनीताल के निर्देशानुसार जनपद देहरादून की समस्त न्यायालयों/विकासनगर/ऋषिकेश/डोईवाला में लंबित मुकदमों का सुलह-समझौते के आधार पर अधिक से अधिक निस्तारण किए जाने हेतु 11 दिसम्बर, 2021 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाना सुनिश्चित किया है। जिसमें  M.V.Act  के   Compoundale cases  को भी सुलह-समझौते के आधार पर अधिक से अधिक निस्तारित कर पक्षकारों को लाभान्वित किया जा सकें।

उन्होंने अवगत कराया है कि  M.V.Act  के   Compoundale cases  मे के संबंध में जिला न्यायालय परिसर, देहरादून के सभागार में, तहसील विधिक सेवा समिति ऋषिकेश  एवं तहसील विधिक सेवा समिति  विकासनगर के न्यायालय परिसर में 08 दिसम्बर 2021प्रातः 10 बजे से सायं 04 बजे तक शिविरों का आयोजन किया जाना सुनिश्चित किया गया है।

उन्होंने अवगत कराया कि जो पक्षकार  अपने वादों को उक्त तिथियों में आयोजित होने वाले शिविरों के माध्यम से निस्तारित करवाना चाहते हैं वह जिला न्यायालय परिसर, देहरादून के सभागार में, तहसील विधिक सेवा समिति ऋषिकेश एवं तहसील विधिक सेवा समिति विकासनगर के न्यायालय पसिर में स्वयं या अधिवक्ता के माध्यम से प्रार्थनापत्र देकर अपने बाद राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए नियत करवा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top