धामी सरकार ने थमाया मास्टरमाइंड को 2.44 करोड़ का नोटिस

उत्तराखंड में हल्द्वानी नगर निगम ने बनभूलपुरा हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के खिलाफ सरकारी संपत्तियों को कथित रूप से नुकसान पहुंचाने के लिए सोमवार को दो करोड़ 44 लाख रुपये की वसूली का नोटिस जारी किया . नगर आयुक्त द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि ‘मलिक का बगीचा’ में अवैध रूप से बनाए गए दो भवनों को ध्वस्त करने के लिए गयी प्रशासनिक टीम पर हमला कर मलिक के समर्थकों द्वारा नगर निगम की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया.

15 फरवरी तक जमा करना है जुर्माना

नगर निगम की ओर से जो नोटिस भेजा गया है. उसमें आठ फरवरी को घटना वाले दिन दर्ज प्राथमिकी का भी जिक्र किया गया है जिसमें मलिक को नामजद किया गया है. मलिक द्वारा कथित रूप से किए गए नुकसान का प्रारंभिक आकलन 2.44 करोड़ रुपये बताते हुए नगर निगम ने उसे 15 फरवरी तक यह राशि नगर निगम, हल्द्वानी में जमा करवाने को कहा है. नोटिस में कहा गया है कि ऐसा न होने पर उससे कानूनी तरीके से यह वसूली की जाएगी. हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक ने ही कथित तौर पर सरकारी जमीन पर अवैध मदरसा और नमाज स्थल का निर्माण कराया था जिनके ध्वस्तीकरण के लिए जब प्रशासन की टीम पहुंची थी तो वहां पर हिंसा भड़क गई थी.

आपको बता दें कि आठ फरवरी को भड़की हिंसा में उपद्रवियों ने प्रशासनिक अमले पर पथराव किया था और वाहनों को जलाने के बाद बनभूलपुरा पुलिस थाने को भी जला दिया था. इस दौरान यहां पर जबरदस्त हिंसा देखने को मिली थी. सैकड़ों वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. घटना के दौरान पुलिस ने भी बल प्रयोग किया. हिंसा में छह व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी थी तथा पुलिसकर्मियों और पत्रकारों समेत 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. सीएम धामी ने पहले ही हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई आरोपियों से करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद अब मुख्य आरोपी को 2.44 करोड़ के भारी-भरकम नुकसान का नोटिस दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top