हार्दिक पांड्या के रोहित शर्मा की जगह भारत के ODI, T2OI कप्तान होने की संभावना है

भारतीय क्रिकेट टीम जल्द ही एक और बड़े बदलाव से गुजरने वाली है क्योंकि हार्दिक पांड्या के एकदिवसीय और टी20ई टीमों के कप्तान के रूप में कार्यभार संभालने की संभावना है। टाइम्स नाउ को पता चला है कि हार्दिक रोहित शर्मा की जगह लेंगे, जिनकी फिटनेस पिछले एक साल से चिंता का विषय रही है। फिटनेस की वजह से रोहित कई मैचों में नहीं खेल पाए हैं और वह बांग्लादेश के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं।

हार्दिक केवल सफेद गेंद का क्रिकेट खेलते हैं और जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से नियमित हैं। हार्दिक ने इस साल की शुरुआत में गुजरात टाइटन्स को आईपीएल खिताब जीतकर अपनी कप्तानी की साख साबित की और टी20ई कप्तानी संभालने की दौड़ में सबसे आगे थे। अब ऐसा लग रहा है कि उन्हें सफेद गेंद वाली टीमों का पूरा प्रभार दिया जा सकता है। पांड्या को इस घटनाक्रम के बारे में सूचित कर दिया गया है और बीसीसीआई यह सुनने का इंतजार कर रहा है कि वह दोनों प्रारूपों में खेल सकते हैं या नहीं।

रोहित ने 2021 टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला शुरू करते हुए टी20ई कप्तान के रूप में पदभार संभाला। उन्होंने दिसंबर 2021 में विराट कोहली की जगह वनडे कप्तान बनाया। वह टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल पाए थे।

कोहली के पद छोड़ने के बाद रोहित को टेस्ट कप्तानी भी दी गई थी, लेकिन उनकी फिटनेस के मुद्दों ने उन्हें केवल 2 घरेलू टेस्ट मैचों में टीम का नेतृत्व करते देखा। COVID-19 पॉजिटिव टेस्ट के कारण रोहित इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच से चूक गए। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान उन्हें अंगूठे में चोट लगी थी और वह मौजूदा टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

पांड्या ने लिस्ट ए क्रिकेट में कभी भी टीम का नेतृत्व नहीं किया है। उन्होंने 5 T20I में टीम इंडिया को 4 जीत दिलाई है। भारत की सीमित ओवरों की टीमें अगली बार 3 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ मैदान में उतरेंगी और श्रृंखला के लिए टीमों की घोषणा अगले सप्ताह के अंत तक की जाएगी। रोहित की घरेलू सीरीज में वापसी की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top