इमरान प्रतापगढ़ी कांग्रेस के मुस्लिम कद्दावर नेता बनने की राह पर

मेनिफेस्टो कमेटी में सदस्य नियुक्त कर बनाया और प्रभावशाली

कांग्रेस पार्टी ने अंदरूनी तौर पर लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है कांग्रेस ने गत दो दिन पहले अपनी मेनिफेस्टो कमेटी का गठन किया है इस कमेटी में जहां कांग्रेस के शीर्ष वरिष्ठ नेताओं को जगह दी गई है वहीं इस मेनिफेस्टो कमेटी में इमरान प्रतापगढ़ी का नाम होना सभी को हैरान करने वाला है राजनीतिक तौर पर बेहद महत्वपूर्ण मानी जाने वाली इस कमेटी में इमरान प्रतापगढ़ी  का नाम हैं सूत्रों को माने तो राजनीतिक आंकड़ेबाज हतप्रभ है आश्चर्यचकित है कि जिस कमेटी का चेयरमैन पी चिदंबरम को बनाया गया है.
 
और कमेटी में प्रियंका गांधी वाड्रा और जयराम रमेश जैसे नेताओं को जगह दी गई है उसमे इमरान प्रतापगढ़ी को भी शामिल करना बहुत सोचा समझा फैसला है क्योंकि इमरान अभी युवा है, हाल ही में राज्यसभा सांसद बनाया गया था,फिर वो स्टार प्रचारक बनाए गए अब उन्हें मेनिफेस्टो कमेटी में रखा गया है , जो काफी बड़ी बात है। यह थोड़ा अधिक हो रहा है। कुछ कहते हैं कि उन्हें राहुल गांधी का भरपूर समर्थन हासिल है।कांग्रेस का एक समूह उनकी आलोचना करने के बहाने न मिलने पर खिसियानी लगता है। उन पर कीचड़ उछालने की साजिश रचता है लेकिन कांग्रेस का एक घड़ा प्रतापगढ़ी को लंबी रेस का घोड़ा मानता है और इमरान की प्रतिभा वफादारी मेहनत और हर मोर्चे पर कांग्रेस के लिए डटे रहना भी उनको अलग कतार में खड़ा करता है हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के लिए नतीजे चाहे कुछ भी रहे हो लेकिन तेलंगाना में कांग्रेस की बंपर जीत के लिए प्रतापगढ़ी को भी श्रेय देते हैं तेलंगाना में इमरान प्रतापगढ़ी का नारा “बाय बाय केसीआर” बहुत पॉपुलर हुआ और इमरान ने खुद चुनाव प्रचार के दौरान अपना नारा “बाय बाय केसीआर” घर घर तक पहुंचाया। 
 
राजनीतिक पंडितों की मानें तो इमरान प्रतापगढ़ी आने वाले समय में इससे भी बहुत आगे जा सकते हैं ! वो आदर्श भारतीय मुस्लिम है।मात्र 35 साल की आयु में देश के सबसे ईमानदार और अडिग नेता राहुल गांधी का भरोसा हासिल करना मामूली बात हो ही नहीं सकती। शीर्ष नेतृत्व की इमरान को पसंद करने की एक वजह शायद यह भी है कि प्रतापगढ़ी ब्रांड माइंड है और सबके साथ मिलकर और सबको साथ लेकर काम करने को अपनी ताकत मानते हैं यही दृष्टिकोण यही योग्यता उन्हें अब तक के तमाम मुस्लिम नेताओं में सबसे अलग सकारात्मक और विजनरी बनाता हैं मगर इमरान आगे कितने सफल होते हैं यह आने वाला समय ही बताएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top