राम मंदिर उद्घाटन के दिन माँ बनेंगी प्रेग्नेंट महिलाएं

अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम लला की प्रतिमा की भव्य राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) में प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. इस दिन को लेकर देशभर में लोगों में जमकर उत्साह देखने को मिल रहा है. लोगों से दिवाली की तरह प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाने की अपील की जा रही है. वहीं इस खास दिन 22 जनवरी को लेकर गर्भवती महिलाओं में भी उत्साह है. जिन महिलाओं की डिलीवरी का समय 22 जनवरी के आसपास है वह चाहती हैं कि इसी दिन उनके घर नया मेहमान आए.

महिलाएं डॉक्टरों से कर रही अनुरोध

प्राण प्रतिष्ठा के पावन दिन बच्चों के जन्म को लेकर डॉक्टरों से गुजारिश करने का मामला यूपी के कानपुर, गाजियाबाद से लेकर झारखंड समेत कई जगहों से ऐसे मामले सामने आ रेह हैं. अस्पतालों में महिलाओं डॉक्टरों से अनुरोध कर रही है कि उनका बच्चा 22 जनवरी के दिन ही जन्मा जाए. रांची के रिम्स, सदर सहित मेडिका, सेंटिविटा, ऑर्किड, हिल व्यू अस्पताल सहित अन्य निजी अस्पतालों में हर दिन करीब पांच से 10 गर्भवती महिलाएं 22 जनवरी को सिजेरियन डिलिवरी कराने पर डॉक्टर से परामर्श ले रही हैं.

यूपी के सरकारी अस्पताल में होंगे 30 ऑपरेशन

यूपी के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में लेबर रूम में मौजूद गर्भवती महिलाओं का कहना है कि- ‘हम चाहते हैं कि हमारे घर पर भी रामलला का आगमन हो. 100 सालों से राम मंदिर का इंतजार हो रहा है अब हम इस शुभ दिन पर ही डिलीवरी चाहते हैं. भाग्य की बात होगी कि उसे दिन हमारे घर बच्चे का आगमन होगा.’ ऐसे में अस्पताल में 22 जनवरी को 30 ऑपरेशन की व्यवस्था की गई है. आमतौर पर 1 दिन में 14 से 15 ऑपरेशन ही होते हैं.

गर्भवती महिलाओं से बताया 21 बार ‘जय श्री राम’ लिखने का उद्देश्य

इस बीच गुजरात के सूरत में 42 गर्भवती महिलाओं ने 21 अलग-अलग राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय भाषाओं में ‘जय श्री राम’ को 21 बार लिखा है. इसको लिखने के पीछे का बहुत बड़ा उद्देश्य भी है. इसका उद्देश्य बच्चे के आध्यात्मिक और भावनात्मक स्तर को भगवान की ओर मोड़ना है. सतयुग से कलयुग तक ‘राम’ कहकर दाह संस्कार किया जाता है. राम के बिना कुछ भी संभव नहीं है. 22 जनवरी को जब राष्ट्र विभिन्न तरीकों से प्राण प्रतिष्ठा समारोह मनाएगा तो ये महिलाएं स्वयं को आध्यात्मिक रूप से जोड़कर अलग नजर आएंगी. 44 प्रेग्नेंट महिलाओं में से विश्वा बेन ने 21 अलग-अलग भाषाओं में भगवान राम का मंत्र भी लिखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top