Uttarakhand Premier League 2024 : आप भी खेलना चाहते हो तो जल्दी करें रजिस्ट्रेशन

देहरादून : Uttarakhand Premier League के लिए ट्रायल 16 जून से शुरू हो रहे हैं, जिसमें कम से कम 60 अनकैप्ड खिलाड़ियों को ट्रायल के बाद सलेक्ट किया जाएगा। साथ ही इस बार महिलाओं की भी तीन टीमें भाग लेंगी।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) इस साल सितंबर में उत्तराखंड प्रीमियर लीग और विमेंस उत्तराखंड प्रीमियर लीग का आयोजन करेगा। उत्तराखंड प्रीमियर लीग में देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, उधमसिंह नगर, नैनीताल और पिथौरागढ़ की कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी, जबकि विमेंस उत्तराखंड प्रीमियर लीग में 3 टीमें भाग लेंगी और ये टीमें टूर्नामेंट में डे-नाइट मैच खेलेंगी।

लीग के लिए आइकॉन प्लेयर्स, बोर्ड ट्रॉफी प्लेयर्स और अनकैप्ड प्लेयर्स का चयन कर टीमों का गठन किया जाएगा। अनकैप्ड प्लेयर्स की चयन प्रक्रिया के लिए 16 जून से 23 जून तक देहरादून के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज और काशीपुर के हाइलैंड स्पोर्ट्स ग्राउंड में ओपन ट्रायल आयोजित किए जाएंगे। जो भी इच्छुक खिलाड़ी हों वो इन ट्रायल में भाग ले सकते हैं।

लीग के सभी मैच स्पोर्ट्स 18 और जिओ सिनेमा पर लाइव प्रसारित किए जाएंगे। आईपीएल की तर्ज पर उत्तराखंड के तीन जिलों में फैन पार्क भी लगाए जाएंगे। Cricket Association of Uttarakhand के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि अनकैप्ड प्लेयर्स के चयन के लिए 15 जून तक पंजीकरण किए जाएंगे और 17 जून से ओपन ट्रायल शुरू होंगे।

इन ट्रायल्स के दौरान टीम फ्रेंचाइजी भी मौजूद रहेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि ट्रायल के दौरान यह सुनिश्चित किया जाएगा कि खिलाड़ी अंडर-19 की शर्तों को पूरा करता हो। यदि आप अपने क्रिकेट की प्रतिभा को आगे ले जाना चाहते हो तो आपके लिए यह बेहतर अवसर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top