उत्तराखंड में  भारी बारिश का अलर्ट, जान लें मौसम अपडेट

एक बार फिर मौसम और मानसून का रौद्र रुख उत्तराखंड की ओर मुड़  गया है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन पूरे प्रदेश में भारिश की संभावना के चलते येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि पूरे उत्तराखंड में भारी बारिश के साथ आंधी और हिमस्खलन जैसी घटनाएं हो सकती हैं. ऐसे में लोगों को सलाह दी गई है कि वह दुर्घटना संबंधित क्षेत्रों में जाने से बचें.

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, हरिद्वार, चम्पावत, उधम सिंह नगर और नैनीताल में भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने का खतरा भी रहेगा. यह स्थिति शनिवार तक बनी रहेगी. ऐसे में कई जगहों पर जलभराव, लैंड स्लाइड हो सकते हैं. मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी राज्य के मौसम में इन दिनों ठंडक भी बनी रहेगी. जिसमें अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा और न्यूनतम 24 डिग्री तक जा सकता है.

भारी बारिश से नुकसान

बारिश का दौर उत्तराखंड में मंगलवार से ही शुरू हो गया है, मौसम विभाग के मंगलवार को भी राज्य के 5 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया था. बता दें कि इस साल जून में मानसून के साथ भारी बारिश की वजह से उत्तराखंड में काफी नुकसान हुआ था. कई सड़कें लैंड स्लाइड की वजह से बंद हो गई थी. वहीं कई राष्ट्रीय राजमार्गों को पर भी असर पड़ा था. इसकी वजह से घंटों तक ट्रैफिक फंसा रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top