एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे ने आधुनिक बैरकों का उद्घाटन किया

कोतवाली कोटद्वार की जर्जर बैरक आधुनिक सुविधाओं से हुई सुसज्जित
एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे की पहल से थानों के बैरकों का अपग्रेडेशन का कार्य जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्मार्ट पुलिसिंग विजन के अनुरूप एमएचए से प्राप्त गाइडलाइन का पालन करते हुए थानों का जीर्णोद्धार जारी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे के निर्देशन में पुलिसकर्मियों की जीवनशैली एवं रहन सहन में गुणात्मक सुधार एवं बेहतर वातावरण प्रदान करने के उद्देश्य से कोतवाली कोटद्वार में वर्षों से जर्जर और पुरानी बैरकों को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित कर स्मार्ट बैरक के रूप में अपग्रेडेशन किया गया। रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे द्वारा उद्धघाटन किया गया।
पुलिस एक अनुशासित बल है, जिसमें पुलिस जवान 24 घण्टे ड्यूटी रात रहकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं, लगातार ड्यूटी पर रहने के कारण जवानों को शारीरिक एवं मानसिक रूप से थकान होनी स्वाभाविक है। पुलिस कर्मियों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त आदर्श बैरक के निर्माण का मुख्य उद्देश्य बैरक में रहने वाले पुलिसकर्मियों को स्वस्थ वातावरण प्रदान करना है, जिससे पुलिसकर्मी जब दिन भर की भाग-दौड़ एवं थकान भरी ड्यूटी से बैरिक में आराम करने आये तो उन्हें घर जैसी अनुभूति एवं पूर्ण सुविधा मिल सके और वे शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रह सकें।
उक्त स्मार्ट बैरक में प्रत्येक पुलिसकर्मी के लिए स्टोरेज बेड, अलमारी, व्यक्तिगत सेल्फ की सुविधा भी उपलब्ध होगी। साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में पुलिस वेलफेयर योजना के तहत जनपद के अन्य थानों में भी पुलिस बैरकों का अपग्रेडेशन कर उन्हें भी पुलिस स्मार्ट बैरक के रूप में परिवर्तित किया जा रहा है। जिसमें जवानों के लिये स्टोरेज बेड, वाटर प्यूरीफायर, आलमारी, फ्लोरिंग, हाईटेक लाईट्स, आधुनिक शौचालयों आदि की व्यवस्था की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top