एसएसपी श्वेता चौबे की सटीक रणनीति में फंस रहे नशा तस्कर

पौड़ी पुलिस ने शराब तस्करी में संलिप्त शराब तस्कर को 50 पव्वे अंग्रेजी शराब का परिवहन करते हुये मय स्कूटी के किया गिरफ्तार।
मुख्यमंत्री द्वारा वर्ष-2025 तक उत्तराखंड को नशा मुक्ति (“ड्रग्स फ्री देवभूमि”) बनाये जाने हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे के निर्देशन में बढते नशे की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने तथा आगामी लोकसभा चुनाव में शराब तस्करी की रोकथाम के लिये पौड़ी पुलिस द्वारा नशा तस्करों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है, नशा तस्करों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाकर उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जा रही है।

कोतवाली पौड़ी पुलिस टीम द्वारा पौड़ी क्षेत्रान्तर्गत चेकिंग एवं शांति व्यवस्था ड्यूटी में रहकर बूचड़ गली की तरफ से आ रहे एक व्यक्ति विकास सिंह रावत को बूचड़ गली पौड़ी के पास 50 पव्वे अवैध अंग्रेजी शराब का स्कूटी में परिवहन करते हुये गिरफ्तार किया गया है। जिस सम्बन्ध में अभियुक्त के विरुद्ध कोतवाली पौड़ी में आबकारी अधिनियम तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। गिरफ्तार शुदा अभियुक्त को माननीय न्यायालय के समक्ष पेशकर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। अभियुक्त पूर्व में भी थाना पौड़ी से आबकारी अधिनियम में जेल जा चुका है तथा उक्त अभियुक्त के विरुद्ध गुंडा अधिनियम की कार्यवाही माननीय जिलाधिकारी न्यायालय पौड़ी में विचाराधीन है।

नाम पता अभियुक्त
विकास रावत (उम्र 38 वर्ष) पुत्र थेप सिंह रावत, निवासी-पौड़ी गांव, कोतवाली पौड़ी, पौड़ी गढ़वाल।

बरामद माल
50 पव्वे अंग्रेजी शराब (सोलमेट व्हिस्की)

अभियुक्त का आपराधिक इतिहास
1. मु0अ0स0 61/20, धारा-60 आबकारी अधिनियम
2. मु0अ0स0 32/22, धारा-60 आबकारी अधिनियम
3. मु0अ0स0 42/22, धारा-3/4 गुंडा अधिनियम

पुलिस टीम
1. मुख्य आरक्षी 126 ना0पु0 दिनेश चौधरी
2. मुख्य आरक्षी 236 ना0पु0 दिनेश नेगी
3. होमगार्ड अभिजीत
4. होमगार्ड चंद्रमोहन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top