गूगल में 1 घंटे की जॉब सेलरी 1.2 करोड़ रुपए

गूगल के एक GenZ सॉफ्टवेयर इंजीनियर का दावा है कि वह हर दिन सिर्फ एक घंटे काम करके ही सालभर में 150,000 डालर यानी करीब 1.2 करोड़ रुपए कमा लेता है। इस इंजीनियर का नाम डेवोन (Devon) है। फॉर्च्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, डेवोन ने बताया कि वो कभी भी पूरे दिन काम नहीं करते हैं। उन्हें साइन-ऑन बोनस भी Google की तरफ से मिला है। डेवोन का कहना है कि वे कम से कम काम कर रहे हैं ताकि उनका ब्रेन संरक्षित रहे और उनके पैशन को आगे ले जाए। उन्होंने बताया कि अपने एक फ्रेंड के साथ मिलकर एक कंपनी भी बनाने जा रहे हैं।

टेंशन फ्री होकर करते हैं काम

कहा जा रहा है कि डेवोन अपना पूरा दिन एक टेक कंपनी के लिए कोड लिखने में बिताते हैं। हालांकि, जब मीडिया ने सुबह 10 बजे के बाद उनसे बात की, तब उन्होंने बताया कि अभी तक लैपटॉप भी नहीं खोला है। मीडिया की तरफ से डेवोन से पूछा गया कि अगर कभी उनके मैनेजर का मैसेज मिस हो जाए तो क्या वे चिंता करते हैं, इसका जवाब देते हुए डेवोन ने कहा कि अगर उनके ऐसा भी हो जाता है तो दुनिया नहीं खत्म हो जाएगी।

कब से कब तक काम करता है गूगल का इंजीनियर

उन्होंने बताया कि मैनेजर को अपना काम भेजने से पहले वे किसी काम को अच्छे से करने के लिए हफ्तेभर पहले ही काम शुरू कर देते हैं। इससे वे हफ्तेभर काफी आसानी और रिलैक्स होकर काम करते हैं। सुबह 9 बजे सोकर उठते हैं। इसके बाद नहाते हैं और फिर नाश्ता बनाकर खाने के बाद 11 बजे या दोपहर तक काम शुरू करते हैं। 9 या 10 बजे तक डेवोन अपने स्टार्टअप पर काम करते हैं।

काम करने के लिए कैसी जगह है गूगल

डेवोन का मानना है कि वे उन टेक कर्मचारियों की तरह हैं जिन्हें नौकरी मिलने के बाद कुछ भी न करने के पैसे दिए जाते हैं। Google में 97% कर्मचारियों का मानना है कि गूगल काम करने के लिहाज से काफी शानदार जगह है। गूगल में साइकिल, जिम और फ्री का खाने के अलावा सैलरी भी मिलती है। डेवोन ने बताया कि जब वे इंटर्नशिप कर रहे थे तभी पता चल गया था कि वे ज्यादा मेहनत नहीं कर पाएंगे। हालांकि, उन्होंने तेजी से काम किया है। उन्होंने कहा कि अगर वे लंबे समय तक काम करना चाहते तो एक स्टार्टअप में होते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top