नॉर्थ इंडिया पावर लिफ्टिंग स्ट्रांग मैन चैंपियनशिप में मोहम्मद कैफ ने किया बिलारी का नाम रोशन  

अरशद मलिक 
न्यूज़ वायरस नेटवर्क 
नॉर्थ इंडिया पावर लिफ्टिंग स्ट्रांग मैन चैंपियनशिप 2023 आयोजित की गई  (A.P.S.A) AMATEUR POWER SPORTS ASSOCIATION XPC-INDIA द्वारा जिसमे बिलारी के मोहम्मद कैफ ने 3 गोल्ड  2 सिल्वर जीत कर बिलारी का नाम रोशन किया और इसी के साथ-साथ मोहम्मद कैफ का नेशनल  चैंपियनशिप  में चयन भी हो गया।
इस चैंपियनशिप में दिल्ली,हरियाणा,उत्तर प्रदेश,उत्तराखंड,राजस्थान,पंजाब और कई अन्य राज्यों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। नॉर्थ इंडिया स्ट्रांग मैन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप 2023 जो की परशुराम हॉल,भारत मंदिर इंटर कॉलेज,ऋषिकेश में हुई। जिसमें मोहम्मद कैफ 85kg कि कैटेगरी में खेले। जिनमे उन्होंने 207kg टायर डेड लिफ्ट को 9 बारी उठाकर और 45kg के भारी डम्बल को एक हाथ से 10 बारी सर से ऊपर उठाकर और साथ ही 25kg कि प्लेट को सीधा रखकर होल्ड किया और तीनों में गोल्ड हासिल किया और इसी के साथ-साथ प्लेट होल्ड का 1 मिनट 40 sec ka रखे रहे और इसके साथ ओवरऑल रिकॉर्ड भी बनाया और इसी के साथ उन्होंने 207kg की डेड लिफ्ट अथवा 124kg कि बेंच प्रेस लगाकर दोनों में दो सिल्वर हासिल किए और इसी के साथ नैशनल पावरलिफ्टिंग चमोियनशिप में उनका चयन हो गया।
हम मोहम्मद कैफ के जज्बे को सलाम करते है, जिसने बहुत कम उम्र में और पढाई के साथ-साथ नॉर्थ इंडिया पावर लिफ्टिंग स्ट्रांग मैन चैंपियनशिप में 3 गोल्ड और  2 सिल्वर जीत कर अपने घर वालो और साथ में अपने पुरे बिलारी का नाम रोशन किया , मोहम्मद कैफ का कहना है की अगर हमारे अंदर हौसला है तो हमें कोई नहीं हरा सकता, सभी लोगो का एक टारगेट होता है, तो सिर्फ अपने टारगेट पर फोकस करो तो जीत हमारी होगी , आखिर में मोहम्मद कैफ ने एक दिल को छू लेने वाली शायरी बोली : न हौसले रुके कभी,  न सपने हो आंखो से नम, लड़ जाना हर तूफ़ानो से, न रूकने देना अपने कदम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top