वॉट्सअप में आने वाले 5 नए फीचर्स है शानदार

यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी समय-समय पर वॉट्सऐप में नए फीचर्स जोड़ती है. आज हम आपको उन फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं जो आपको जल्द वॉट्सऐप में मिलेंगे.

Recent History Sharing: इस फीचर के तहत जब कोई व्यक्ति ग्रुप में जुड़ेगा तो उसे ग्रुप में 24 घंटे पहले तक हुई सभी बाते दिखेंगी. इससे व्यक्ति को ये समझ आएगा कि ग्रुप में किस बारे में बात चल रही है. हालांकि इसके लिए ये जरुरी है कि एडमिन ने ये फीचर ग्रुप में ऑन रखा हो.

Multiple Account: वॉट्सऐप मल्टीपल अकाउंट फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को एक ही डिवाइस पर एक से ज्यादा अकाउंट खोलने की अनुमति देगा. जिस तरह अभी आप इंस्टाग्राम में एक से ज्यादा आईडी लॉगिन कर पाते हैं, ठीक ऐसा ही वॉट्सऐप में भी होगा.

Text Formatting Tool: वॉट्सऐप में जल्द आपको टेक्स्ट को और अच्छे से फॉर्मेट करने का ऑप्शन मिलेगा. यानि आप और अच्छे से मैसेज को सामने वाले तक भेज पाएंगे. फिलहाल हम Bold, Italic आदि फॉन्ट ही कर पाते हैं.

WhatsApp Channel: इस साल की शुरुआत में कंपनी ने चैनल फीचर 9 से ज्यादा देशों में लॉन्च किया है. हालांकि अभी ये भारत में नहीं आया है.जल्द आपको चैनल फीचर भी मिलेगा. एक तरह से ये फीचर इंस्टाग्राम में मौजूद ‘ब्रॉडकास्ट चैनल’ की तरह काम करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top