उत्तराखंड : परिवहन निगम की सभी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे राज्य आंदोलनकारी, आदेश जारी

देहरादून  : राज्य आंदोलनकारी अब साधारण बसों के साथ ही वोल्वो और वातानुकूलित बसों में भी मुफ्त यात्रा कर सकेंगे। राज्य सरकार के निर्देश पर उत्तराखंड परिवहन निगम ने अपनी सभी श्रेणी की बसों में राज्य आंदोलनकारियों के लिए मुफ्त यात्रा का आदेश जारी कर दिया है। अभी तक परिचालक केवल साधारण बसों में ही यात्रा को अनुमन्य मानते थे, लेकिन अब परिवहन निगम प्रबंधन ने आदेश दिए हैं कि राज्य आंदोलनकारियों को वॉल्वो और वातानुकूलित बसों में भी मुफ्त यात्रा कराई जाए।

हालांकि इसके लिए एक शर्त भी है। शर्त यह है कि यात्रा प्रदेश के भीतर ही मान्य होगी। प्रस्थान स्थान से गंतव्य स्थल के बीच में उत्तर प्रदेश का भू-भाग पड़ता है तो भी यात्रा मुफ्त ही मानी जाएगी। बता दें कि पिछले दिनों निगम प्रबंधन को शिकायत मिली थी कि ग्रामीण डिपो की बसों में राज्य आंदोलनकारियों को मुफ्त यात्रा नहीं कराई जा रही। कुछ परिचालक करा रहे थे।

लेकिन वह भी साधारण बसों में। शिकायत मिलने पर सरकार ने निगम प्रबंधन को सभी श्रेणी की बसों में राज्य आंदोलनकारियों को मुफ्त यात्रा कराने के निर्देश दिए। ग्रामीण डिपो के सहायक महाप्रबंधक केपी सिंह ने आदेश दिए कि राज्य आंदोलनकारियों को न केवल साधारण बस बल्कि वॉल्वो व वातानुकूलित बसों में भी प्रदेश के भीतर मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाए। जो परिचालक आदेश का उल्लंघन करेगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि राज्य सरकार की ओर से जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत विभिन्न विशिष्ट श्रेणी में परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा कराई जाती है। इसका भार सरकार स्वयं वहन करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top