कोटद्वार में इस महीने होगी अग्निवीर भर्ती रैली, किए गए हैं ये तीन बड़े बदलाव

कोटद्वार : सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक जरूरी खबर है। उत्तराखंड में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित होने जा रही है। कोटद्वार के विक्टोरिया क्रॉस विजेता गबर सिंह कैंप में भर्ती रैली दूसरी बार आयोजित होगी। जिसका आयोजन अक्टूबर माह में होना है। इस बार आवेदकों के लिए तीन बदलाव भी किए गए हैं।

कोटद्वार में इस साल अक्टूबर महीने में अग्निवीरों की भर्ती प्रस्तावित है। भर्ती रैली को लेकर जिला प्रशासन अभी से तैयारियों में जुट गया है। तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी पौड़ी आशीष चौहान ने भर्ती से संबंधित अधिकारियों की वर्चुअली बैठक ली। डीएम आशीष चौहान ने भर्ती रैली को लेकर एसडीएम कोटद्वार को निर्देशित किया कि भर्ती स्थल पर समुचित व्यवस्था बनाने की तैयारी की जाए। इस दौरान लैंसडाउन भर्ती कार्यालय एआरओ कर्नल परितोष मिश्रा ने जानकारी दी कि अग्निवीर भर्ती में तीन बदलाव होने जा रहे हैं।

पहला बदलाव ये है कि स्पोर्ट्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले युवाओं को बोनस दिया जाएगा। दूसरा अग्निवीर भर्ती में युवाओं का मनोवैज्ञानिक टेस्ट (Psychological Test) लिया जाएगा। साथ ही टाइपिंग टेस्ट भी अनिवार्य रूप से लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अक्टूबर माह में मौसम को देखते हुए आयोजित भर्ती स्थलों में परिवर्तन भी किया जा सकता है। अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 मार्च तक खुले रहेंगे। आवेदक एक से अधिक ट्रेड के लिए ‘ज्वाइन इंडियन आर्मी’ वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकता है। सभी ट्रेडों में एक समान वेतन है। जिलाधिकारी ने लैंसडाउन में सेना अधिकारियों और संबंधित विभागों के अधिकारियों को आगामी भर्ती रैली के लिए समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करने को कहा। साथ ही भर्ती रैली को सफल बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को समस्त व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top