एसएसपी पौड़ी के दिशा-निर्देशन में पौड़ी पुलिस लगातार कर रही मानवतापूर्ण कार्य 

पौड़ी : पुलिस मुख्यालय स्तर से गुमशुदाओं की तलाश में   02 माह का “ऑपरेशन स्माइल” चलाया जा रहा है, जिसके तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी लोकेश्वर सिंह द्वारा जनपद के समस्त थाना प्रभारियों व ऑपरेशन स्माइल टीम को गुमशुदाओं की तलाश कर उनके परिजनों से मिलाने हेतु निर्देशित किया गया है।

जिसके क्रम में शशि देवी ने “ऑपरेशन स्माइल” टीम को सूचना दी कि उनकी पुत्री सुनीता देवी पत्नी स्व0 वीरेन्द्र सिंह उम्र- 49 वर्ष, निवासी कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल जो कि मानसिक रूप से कमजोर है वह बिना बताए घर से कहीं चली गयी है और अभी तक घर वापस नहीं आयी है। इस सूचना पर ऑपरेशन स्माइल टीम द्वारा बिना समय गंवाए त्वरित कार्यवाही करते हुये कोटद्वार के आस-पास गुमशुदा को तलाश किया जिसमें ऑपरेशन स्माइल टीम को पता चला कि गुमशुदा कोटद्वार रेलवे स्टेशन से कानपुर की ट्रेन में बैठी हुयी थी। तत्पश्चात ऑपरेशन स्माइल टीम द्वारा गुमशुदा की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित की गयी व कानपुर के रेलवे स्टेशन के आस पास के थानों में भी गुमशुदा के विषय में जानकारी दी गयी। गुमशुदा के तलाश के दौरान जब थाना अकबरपुरा, कानपुर पुलिस से सम्पर्क किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि गुमशुदा के हुलिया से मिलती जुलती एक महिला कचौसी, कानपुर के आस पास लावारिस हालत में घूम रही थी और जिसको काफी चोटें आयी हुयी थी जिसको अकबरपुर पुलिस द्वारा अकबरपुरा जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। जिसके बाद ऑपरेशन स्माइल टीम गुमशुदा के परिजनों के साथ अकबरपुरा जिला अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि गुमशुदा महिला अस्पताल से भी कहीं चली गयी है। जिस पर ऑपरेशन स्माइल टीम व गुमशुदा के परिजनों द्वारा अकबरपुरा व उसके आस पास के क्षेत्रों में गुमशुदा की खोजबीन की तो गुमशुदा महिला सुनीता देवी को अकबरपुरा क्षेत्र से सकुशल बरामद किया गया।

उक्त गुमशुदा को सुरक्षा की दृष्टि से एएचटीयू कार्यालय कोटद्वार लाकर सकुशल परिजनों के सुपुर्द किया गया। जिस पर परिजनों द्वारा पौड़ी पुलिस का आभार प्रकट कर धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

पुलिस टीम-
1. महिला उपनिरीक्षक सुमनलता
2. आरक्षी संजीव कुमार
3. आरक्षी शेखर सैनी
4. आरक्षी आकाश मीणा
5. महिला आरक्षी विद्या मेहता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top