Flash Story
पीठ के दर्द से उठना-बैठना हो गया है मुश्किल, तो इन तरीकों से पाएं आराम
केदारनाथ धाम पहुंची मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों का लिया जायजा
बेहद गरीब दिखने वाले ये हैं महाराणा प्रताप के वंशज 
पत्नी के नाम पर खरीदते हैं संपत्ति तो जान लें  नियम
भारत में यहां एक दिन में इतने रुपये का ही पेट्रोल-डीजल खरीद सकेंगे लोग 
उधमसिंह नगर : पीलीभीत में बारातियों की गाड़ी पलटी, तीन महिलाओं की मौके पर मौत 
पौड़ी : नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ पौड़ी पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्यवाही 
E PAPER OF 02 MAY 2024
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल

एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने दिए नए निर्देश, रात में बेवजह सड़क पर घूमते मिले तो थाने ले जाएगी पुलिस। 

हाल ही में नियुक्त एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने देहरादून को अपराध मुक्त शहर बनाने का निर्णय लिया है। जिसके लिए वह तेजी से और सख्ती से काम कर रहे हैं।इस बार  एसएसपी ने  रात्रि ड्यूटी में नियुक्त समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को, वाहनों की तलाशी व चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही रात में बेवजह घूमने वाले लोगों को भी थाने लाकर उनका सत्यापन करने को कहा गया है। इसी के साथ ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का थाना है। सभी अधिकारी एवं थाना प्रभारी रात्रि ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों की नियमित जांच व जानकारी करेंगे। एसएसपी ने कहा कि वह खुद रात में रैंडम चेकिंग करेंगे। इस दौरान ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।देहरादून में भारी ट्रैफिक के कारण एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कहा कि सड़कों पर वाहनों का दबाव कम करने के लिए पुलिस अधीक्षक यातायात सभी थाना प्रभारियों के साथ मिलकर कार पूलिंग को बढ़ावा देने के लिए जागरूकता अभियान चलाएंगे।एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने अपने कार्यालय में आयोजित संगोष्ठी के दौरान कहा कि सड़कों पर वाहनों का दबाव कम करने के लिए पुलिस अधीक्षक यातायात सभी थाना प्रभारियों के साथ मिलकर कार पूलिंग को बढ़ावा देने के लिए जागरूकता अभियान चलाएंगे। थाना प्रभारी सीसीटीवी और सर्विलांस के साथ मैनुअल पुलिसिंग पर भी काम करेंगे। यह भी सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बीट कांस्टेबल सूचना एकत्र करने के लिए रोजाना कम से कम एक घंटे के लिए अपने बीट पर जाए। बीट सिस्टम में अच्छा काम करने वाले थाना प्रभारी को सम्मानित किया जाएगा।
एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने और भी दिए निर्देश, इन पर भी डालिये एक नज़र :यातायात के सुचारू संचालन के लिए विद्यालय एवं कार्यालय के खुलने एवं बंद होने के समय अपने-अपने क्षेत्रों में थाना प्रभारियों एवं चौकियों को सड़कों पर तैनात किया जायेगा.

सभी अधिकारी, यातायात निरीक्षक और थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में यातायात के दबाव वाले मार्गों का दौरा करेंगे। इसमें यह आकलन किया जाएगा कि कट कहां खोला जाना है और रूट पर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाए।
किसी भी जिले की पुलिस व्यवस्था का आकलन उस जिले की ट्रैफिक व्यवस्था को देखकर किया जाता है। इसलिए सभी थाना और चौकी क्षेत्रों में यातायात व्यवस्था के सुचारू संचालन की पूरी जिम्मेदारी थाना और चौकी प्रभारी की होगी। भूमि विवाद से जुड़े मामलों के निपटारे के लिए जिलाधिकारी द्वारा कमेटी गठित की गई है. समिति प्रत्येक सोमवार को भूमि संबंधी मामलों का निराकरण करेगी। इस संबंध में सभी थाना व चौकी प्रभारी अपने थाना क्षेत्रों में आमजन को जागरूक करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top