DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल

DBS: दून बिजनेस स्कूल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के दो दिवसीय फेस्ट का कल शाम रंगारंग कार्यक्रमों के साथ हुआ समापन अंतिम सत्र में उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना के संदेश के साथ सभी छात्रों और मनैजमेंट को पर्यावरण के प्रति जन सहभागिता में सामाजिक भूमिका की अपील की। मंत्री सुबोध उनियाल के संदेश को सभी ने आत्मसात करते हुए पर्यावरण जागरूकता में अपनी भागीदारी का विश्वास दिलाया। इस साल मैन फेस्ट का आयोजन दो चरणों में किया गया ,पहले चरण के कार्यक्रम की शुरुआत ब्रांड एड , फैशन शो, रैप बैटेल ,समूह नृत्य और एकल नृत्य जैसी प्रस्तुतियाँ शामिल थीं। दूसरे चरण में बिज़ क्विज़, डमशराड्स, इन्वेंट्रिक्स, सिनेमा, ग्रुप डांस, डेविल्स एडवोकेट, शिपरेक, अंग्रेजी बहस, जस्ट अ मिनट, केस स्टडीज, कॉर्पोरेट रोडीज़, और बिज़नेक्स जैसी प्रतियोगिताएँ शामिल थीं, सबसे अहम बिज़ क्विज़ में व्यापार जगत के सवालों का छात्रों को सामना करना पड़ा, जबकि डमशराड्स ने कला और मनोरंजन को जोड़ा। इन्वेंट्रिक्स और केस स्टडीज ने विचारों की खोज और विश्लेषण की आवश्यकता को पूरा किया।दून ग्लोबल विश्वविद्यालय ने मैनिफेस्ट के लिए लगभग 20 कॉलेजों ने प्रतिभाग़ किया, जिसमें डीआईटी, ग्राफिक एरा, उत्तरांचल, शिवालिक, और तुलास जैसे प्रमुख संस्थान शामिल हैं। इस प्रकार के कार्योकमों से विभिन्न कॉलेजों के छात्रों को एक साथ लाकर प्रतिस्पर्धा में भाग लेने का अवसर प्रदान किया। इससे छात्रों को अपने कौशल और प्रतिभा को दिखाने का मंच मिला और उन्हें एक-दूसरे से सीखने का मौका भी मिला |विश्वविद्यालय नियमित रूप से इस तरह के आयोजनों का आयोजन करता आया है ताकि छात्रों को उनके कौशल और ज्ञान को बढ़ाने के अवसर मिल सकें। इस तरह के कार्यक्रम छात्रों को विभिन्न विषयों और क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिलता हैं और उन्हें समृद्ध और संतुलित व्यक्तित्व विकसित करने में मदद करते हैं।

इसके अलावा, यह कार्यक्रम छात्रों को एक-दूसरे से जुड़ने, टीम वर्क, और नेतृत्व कौशल को बढ़ावा देने का अवसर भी प्रदान करता है। विश्वविद्यालय का मानना है कि इस तरह की प्रतियोगिताएँ छात्रों को उनके शैक्षणिक और पेशेवर जीवन में सफलता प्राप्त करने में मदद करेंगी। डीबीएस ग्लोबल यूनिवर्सिटी का उद्देश्य छात्रों के समग्र विकास को प्रोत्साहित करना है, और इस तरह के आयोजन उस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हैं।

फेस्ट के दौरान मोहित अग्रवाल, अध्यक्ष गवर्निंग बॉडी डीबीएस ग्लोबल यूनिवर्सिटीडीन , उपकुलपति डॉ राज़ीव भारद्वाज,डॉ निखिल कुलश्रेष्ठ, निदेशक ,प्रदीप चटर्जी, डीबी सिंह, सीएफ़ओ सतीश छाबड़ा,डॉ वीना दत्त, डॉ नवज्योति सिंह नेगी व रजिस्ट्रार डॉ रोहित रस्तोगी समेत कई विशिष्ट लोगों ने अपनी मौजूदगी से छात्रों का मार्ग दर्शन किया |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top